सांकेतिक चित्र
सांकेतिक चित्र

कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में दूध की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कराची सहित सिंध प्रांत में दूध की कीमत 140 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है। बेकाबू होती दूध की कीमत से आम आदमी परेशान है।

हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत दूध की तुलना में कम है। यहां पेट्रोल 113 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि दूध इससे 27 रुपए प्रति लीटर ज्यादा। पाकिस्तान में लोग इमरान खान की सरकार से सोशल मीडिया पर सवाल पूछ रहे हैं कि मुल्क में ऐसे हालात क्यों हैं कि दूध की कीमत पेट्रोल की कीमत को पार कर गई।

एक दुकानदार ने कहा कि कराची शहर में दूध की बिक्री 120 रुपए से 140 रुपए के बीच हो रही है। मोहर्रम के दौरान लोगों को दूध, जूस और ठंडा पानी उपलब्ध कराने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में सबील (स्टॉल) स्थापित किए जाते हैं। इसके लिए दूध की भारी मांग है। मांग बढ़ने के कारण दूध की कीमतों में तेजी आई है।

एक शख्स ने बताया, ‘हमने हर साल सबील की स्थापना की और दूध की कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद इस साल इसे छोड़ना नहीं चाहते।’ उसने कहा कि दूध की इतनी अधिक कीमत अपनी ज़िंदगी में कभी नहीं देखी। रिपोर्ट में बताया गया है कि कराची के कमिश्नर इफ्तिखार शालवानी, जिन पर दूध की कीमत को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी है, मौजूदा हालात को देखकर लगता नहीं कि उन्होंने इसके लिए कोई कोशिश की है।

देश-दुनिया की हर खबर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.