यशस्विनी देसवाल
यशस्विनी देसवाल

नई दिल्ली/भाषा। यशस्विनी सिंह देसवाल ने हाल में रियो विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता और कहा कि अगले साल ओलंपिक खेलों में सफलता हासिल करने के लिए उन्हें ‘छोटी’ चीजों में सुधार करना होगा।

बाईस वर्षीया निशानेबाज ने रियो दि जिनेरियो विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीतकर भारत को नौंवा ओलंपिक कोटा दिलाया।

पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन ने सत्र के चौथे आईएसएसएफ विश्व कप के फाइनल में 236.7 अंक जुटाए और शीर्ष निशानेबाज ओलिना कोस्टेविच को पछाड़ दिया।

यशस्विनी ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा, पदक जीतकर और कोटा हासिल करके काफी खुश हूं। मेरी कड़ी मेहतन का अंत में नतीजा मिला। मेरे लिए यह पदक आश्वस्त करता है कि मैं सही दिशा में आगे बढ़ रही हूं। यह पदक सही समय पर मिला। मुझे इसकी जरूरत थी।

उन्होंने कहा, पदक जीतने के बाद अब मेरी असली यात्रा शुरू हो गई है और यह ओलंपिक कोटा जीतने जितनी ही अहम होगी। प्रतिस्पर्धा कैसी भी हो, हर शाट महत्वपूर्ण है और मुझे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने कहा, तकनीकी रूप से मुझे कोई बड़ा सामंजस्य नहीं बैठाना होगा लेकिन मुझे हर टूर्नामेंट में अपनी शाट टाइमिंग सुधारनी होगी।