तमिलनाडु पुलिस
तमिलनाडु पुलिस

चेन्नई/भाषा। तमिलनाडु स्थित एक जिहादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करके आठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है जिसका पड़ोसी राज्य कर्नाटक में ऐसे ही समूह के साथ संबंध था और योजना देशभर में हमले करने की थी। यह जानकारी पुलिस ने दी।

चरमपंथियों और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामलों से निपटने वाली ‘क्यू’ शाखा पुलिस ने आठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है जिसमें से तीन ‘कट्टरपंथी तत्वों’ को बेंगलूरु से पकड़ा गया है। इनसे पिस्तौल और गोली बारूद बरामद किए गए हैं।

पुलिस की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि तमिलनाडु पुलिस की गुप्तचर इकाई द्वारा एकत्रित सूचना से खुलासा हुआ कि ‘कुछ कुख्यात कट्टरपंथी तत्व देश के विभिन्न हिस्सों में जिहाद शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं और (वे) गत महीने तीसरे सप्ताह में राज्य से गायब हो गए हैं।’

इनमें से तमिलनाडु मॉड्यूल से जुड़े कुछ विभिन्न साम्प्रदायिक मामलों से जुड़े थे जिसमें राज्य में एक सनसनीखेज हत्या का मामला शामिल था। विज्ञप्ति में कहा गया, इस मॉड्यूल ने बेंगलूरु में ऐसे ही मॉड्यूल के साथ सम्पर्क स्थापित किया और देश के अन्य हिस्सों में बढ़ना शुरू किया।

इसमें कहा गया कि एक अभियान विभिन्न स्थलों पर उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए शुरू किया गया और संबंधित राज्यों को उनकी गतिविधियों के बारे में सूचित किया गया तथा उनका सहयोग मांगा गया।

आगे की जांच में तमिलनाडु में पांच व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई। बाद में तीन व्यक्तियों को ‘क्यू’ शाखा के कर्मियों ने कर्नाटक में पड़ोसी राज्य की पुलिस की सहायता से गिरफ्तार किया।

उनसे तीन पिस्तौल और गोली बारूद बरामद किया गया। गिरफ्तार व्यक्तियों को यहां एक अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।