ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन
ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन

वेल्लोर/भाषा। तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए मतगणना शुक्रवार सुबह आठ बजे शुरू हुई। यहां एक इंजीनियरिंग कॉलेज में हो रही मतगणना के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

वेल्लोर लोकसभा सीट पर अप्रैल में राज्य की अन्य सीटों के साथ चुनाव होने थे, लेकिन यहां आयकर विभाग के छापों में नकदी बरामद होने के बाद चुनाव रद्द कर दिया गया।

इस सीट पर पांच अगस्त को मतदान हुआ। वेल्लोर सीट के अंतर्गत छह विधानसभा क्षेत्रों में कुल 14.32 लाख मतदाता हैं। इनमें से 71.51 फीसदी मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। चुनाव के बाद ईवीएम और वीवीपैट मशीनें रानीपेट इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में रखी गईं।

कड़ी सुरक्षा के बीच मतों की गिनती चल रही है। मतगणना के लिए 70 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। दोपहर तक नतीजे आने की संभावना है, जिससे पता चलेगा कि अन्नाद्रमुक यह सीट अपने पास कायम रखती है या फिर उसकी चिर प्रतिद्वंद्वी द्रमुक को जीत मिलती है।

इस सीट के लिए कुल 28 प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला अन्नाद्रमुक के एसी षणमुगम और द्रमुक के डीएम कातिर आनंद के बीच है।

मतगणना से पहले कॉलेज परिसर का निरीक्षण करने आए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी ए षणमुगा सुंदरम ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से पांच वीवीपैट मशीनों की पर्चियों का ईवीएम नतीजों से मिलान किया जाएगा। इसके बाद नतीजों की घोषणा की जाएगी।

इस चुनाव के नतीजे सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए अहम है जो अप्रैल में हुए लोकसभा चुनाव में द्रमुक से हारने के बाद अपनी खोई हुई जमीन वापस पाने की कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

17 + 5 =