हवाईअड्डे पर चंद्रबाबू नायडू की तलाशी लेते हुए सुरक्षाकर्मी.
हवाईअड्डे पर चंद्रबाबू नायडू की तलाशी लेते हुए सुरक्षाकर्मी.

विजयवाड़ा/दक्षिण भारत। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू शुक्रवार रात को विजयवाड़ा हवाईअड्डे पहुंचे, जहां उन्हें तलाशी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। तेदेपा प्रमुख नायडू को विमान में सवार होने से पहले आम यात्रियों के साथ ही बस में सफर करना पड़ा। इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं।

चंद्रबाबू नायडू को हवाईअड्डे पर वीआईपी सुविधाएं नहीं दी गईं और एक आम यात्री की तरह ही उन्हें तलाशी प्रक्रिया का पालन करना पड़ा। साथ ही आम यात्रियों के साथ बस में सफर करते हुए विमान तक पहुंचे।

एक वायरल तस्वीर में देखा गया कि गन्नवरम हवाईअड्डे पर मौजूद सुरक्षा गार्ड प्रवेश द्वार पर चंद्रबाबू नायडू की तलाशी ले रहा है। हालांकि इस पर तेदेपा ने ऐतराज जताया और तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। चंद्रबाबू को विमान तक पहुंचने के लिए वीआईपी वाहन की इजाजत नहीं मिलने से नाराज तेदेपा ने वाईएसआर कांग्रेस और भाजपा पर आरोप लगाया कि ये दोनों पार्टियां बदले की राजनीति कर रही हैं।

चुनावों में तेदेपा का कमजोर प्रदर्शन
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने सक्रियता दिखाते हुए विपक्ष के नेताओं से मुलाकातें शुरू कर दी थीं। इससे ऐसी चर्चाओं को बल मिला कि अगर भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को बहुमत नहीं मिला तो विपक्ष को एकजुट कर चंद्रबाबू ‘किंग मेकर’ की भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि जब 23 मई को नतीजे आए तो चंद्रबाबू सहित विपक्ष के अरमानों पर पानी फिर गया। आंध्र प्रदेश की सत्ता से तेदेपा की विदाई हो गई। उसे यहां सिर्फ तीन लोकसभा सीटों पर जीत मिली। राज्य की 22 लोकसभा सीटों पर वाईएसआर कांग्रेस के प्रत्याशी जीते।

LEAVE A REPLY

two × one =