भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा
भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा

नई दिल्ली/भाषा। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा अगले हफ्ते तक केंद्रीय मंत्री अमित शाह की जगह पार्टी के पूर्णकालिक अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए सारिणी जल्द जारी की जाएगी। उन्होंने भरोसा जताया कि नड्डा निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित होंगे। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में औपचारिक घोषणा 20 जनवरी को की जाएगी।

वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह को गृहमंत्री बनाया गया और जुलाई में नड्डा को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई।

पिछले साल हुए आम चुनाव में नड्डा को राजनीतिक रूप से अहम उत्तरप्रदेश में भाजपा का चुनावी प्रभारी बनाया गया था जहां पर समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महागठबंधन की वजह से पार्टी को कड़ी चुनौती मिल रही थी।

भाजपा को लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में 62 पर जीत मिली। आम चुनाव में भाजपा के लिए अहम राज्यों की जिम्मेदारी संभालने के अलावा मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में नड्डा मंत्री थे। वे भाजपा के सर्वोच्च निर्णय निकाय संसदीय बोर्ड के सदस्य हैं।