भारतीय जनता पार्टी
भारतीय जनता पार्टी

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन पर पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस और जनता दल सेकुलर (जद-एस) जनता की अदालत में अयोग्य करार दिए गए हैं।

कटील ने यहां संवाददाताओं से कहा, सिद्दरामैया (कांग्रेस) और एचडी कुमारस्वामी (जद-एस) ने हमारे उम्मीदवारों को बदनाम करने के लिए ‘अयोग्य विधायक’ का विमर्श प्रारंभ किया था लेकिन आज कांग्रेस और जद (एस) ही जनता की अदालत में अयोग्य करार दिए गए और उसने (जनता की अदालत ने) हमारे उम्मीवारों को ‘योग्य ठहराने’ का आदेश सुनाया है।

भाजपा ने पाला बदलने वाले 15 पूर्व विधायकों में से 13 को चुनाव मैदान में उतारा था। ये 15 विधायक पहले कांग्रेस और जद (एस) में थे लेकिन उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेशकुमार ने अयोग्य करार दिया था।

कटील को इस बात की खुशी है कि भाजपा ने मंड्या जिले में पहली बार अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। उन्होंने कहा, केआर पेट और चिक्कबल्लपुरा जैसे कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां हमारी कभी उपस्थिति नहीं थी। मंड्या जद (एस) का गढ़ था लेकिन आज भाजपा (मांड्या जिले के केआर पेट में चुनाव) जीत गई।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि येडियुरप्पा सरकार सफलतापूर्वक अपना कार्यकाल पूरा करेगी और राज्य को तरक्की की ओर ले जाएगी।