कांग्रेस की अं​तरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी
कांग्रेस की अं​तरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार सुबह पार्टी के नेता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार से तिहाड़ जेल में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने एकजुटता भी जताई। जानकारी के अनुसार, सोनिया गांधी सुबह करीब नौ बजे तिहाड़ पहुंची थीं।

एक सूत्र के अनुसार, इस मुलाकात में उन्होंने शिवकुमार के हालचाल जाने और एकजुटता जाहिर करते हुए कहा कि पार्टी उनके साथ है। बता दें कि ईडी ने शिवकुमार, नई दिल्ली में कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमनथैया और अन्य के खिलाफ पिछले साल सितंबर में धनशोधन का मामला दर्ज किया था। शिवकुमार को ईडी ने तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था।

वहीं, शिवकुमार खुद पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए दावा करते हैं कि उन पर सियासी प्रतिशोध की भावना के तहत कार्रवाई की जा रही है। शिवकुमार कहते हैं कि साल 2017 में गुजरात की राज्यसभा सीटों पर चुनाव के दौरान कर्नाटक के एक रिजार्ट में गुजरात कांग्रेस के विधायकों के सुरक्षित ढंग से ठहराने में अहम भूमिका निभाने के कारण उन्हें निशाना बनाया गया।

शिवकुमार के खिलाफ यह मामला कर चोरी और करोड़ों रुपए के हवाला लेन-देन के आरोपों को लेकर पिछले साल बेंगलूरु की एक विशेष अदालत में आयकर विभाग द्वारा दाखिल आरोपपत्र पर आधारित है। आयकर विभाग ने शिवकुमार और उनके कथित सहयोगी एसके शर्मा पर हवाला माध्यमों के जरिए तीन अन्य आरोपियों की मदद से भारी मात्रा में बिना हिसाब की नकद राशि नियमित आधार पर लाने-ले जाने का आरोप लगाया था।