yogesh raj
yogesh raj

बुलंदशहर। बुलंदशहर के स्याना में हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है, लेकिन उसका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में योगेश राज यह दावा करता है कि वह पूरी तरह बेकसूर है और घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं था। उसने अपनी ओर से सफाई देकर घटना का विवरण भी पेश किया है।

योगेश राज ने दावा किया है कि जब घटना हुई, उस समय वह थाने में था। वीडियो में योगेश राज एक पेड़ के नीचे खड़ा दिखाई दे रहा है। जहां अन्य तस्वीरों में उसे दाढ़ी-मूंछों में देखा गया, वीडियो में वह क्लीन शेव है। इस वीडियो में योगेश राज ने कहा कि वह बजरंग दल का जिला संयोजक है।

‘जय श्री राम’ के संबोधन के बाद उसने बताया कि आप बुलंदशहर के स्याना में हुई गोकशी के प्रकरण को देख रहे होंगे। पुलिस मुझे इस प्रकार प्रस्तुत कर रही है जैसे मेरा कोई बहुत बड़ा आपराधिक इतिहास हो। योगेश राज ने कहा कि मैं आप सब लोगों को यह बताना चाहता हूं कि उस दिन दो घटनाएं घटित हुई थीं। उसने कहा कि पहली घटना स्याना के नजदीक गांव महाव में गोकशी की हुई। इसकी सूचना पाकर मैं अपने साथियों सहित मौके पर पहुंचा था।

योगेश राज ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारी भी वहां पहुंच चुके थे। उसने दावा किया कि मामले को शांत कर वह अपने साथियों सहित स्याना थाने में मुकदमा लिखवाने आ गया था। उसने कहा कि थाने में बैठे हुए उसे यह जानकारी मिली कि उक्त स्थल पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया है।

योगेश राज ने कहा कि वहां फायरिंग हुई और एक युवक को गोली लगी है। इसके अलावा एक पुलिसवाले को भी गोली लगी है। योगेश राज ने सवाल किया, ‘जब हमारी मांग पूर्ण करके मुकदमा स्याना थाने में लिखा जा रहा था, तो बजरंग दल कोई आंदोलन-प्रदर्शन क्यों करता?’

उसने घटनास्थल पर खुद की मौजूदगी से इनकार कर दिया। योगेश राज ने दावा किया, ‘मैं दूसरी घटना में उक्त स्थल पर मौजूद नहीं था। मेरा दूसरी घटना से कोई लेना-देना नहीं है।’ इसके बाद वह कहता है कि ईश्वर मुझको न्याय दिलाएंगे। मुझे भगवान पर पूर्ण भरोसा है। बता दें कि इस वीडियो के बाद लोगों ने पुलिस से कानून व्यवस्था को लेकर सवाल किया है।

LEAVE A REPLY

five + 19 =