एमएस धोनी
एमएस धोनी

नई दिल्ली/भाषा। युवराज सिंह का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर लगातार चल रही चर्चा अनुचित है और संन्यास का फैसला पूरी तरह से इस विश्व कप विजेता कप्तान पर निर्भर करता है। जुलाई में आईसीसी विश्व कप के समाप्त होने के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी के भविष्य को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। 38 साल के इस क्रिकेटर ने भी विश्व कप के बाद दो महीने का ब्रेक ले लिया था।

धोनी की अगुआई वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे युवराज ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, मुझे लगता है कि यह उसके प्रति अनुचित है। उसने भारतीय क्रिकेट के लिए इतना कुछ किया है। वह सबसे सफल भारतीय कप्तान है इसलिए आपको उसे समय देना होगा।

उन्होंने कहा, उसे फैसला करने देने की जरूरत है कि वह कब जाना चाहता है। उसे यह फैसला करने की जरूरत है। अगर वह अब भी खेलना चाहता है तो यह उसका फैसला है और हमें इसका सम्मान करना होगा। इसी साल 37 बरस की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज ने कहा कि धोनी जब भी संन्यास लेने का फैसला करेंगे तो उनकी जगह लेना आसान नहीं होगा।

उन्होंने साथ ही कहा कि ऋषभ पंत की तुलना धोनी जैसे अनुभवी क्रिकेटर से करना उचित नहीं है। युवराज ने कहा, उसकी (पंत) तुलना धोनी से करना अनुचित है। धोनी को बनने में काफी साल लगे और ऋषभ पंत को उसके करीब जाने में कई वर्ष लगेंगे।