वायरल वीडियो से लिया गया चित्र
वायरल वीडियो से लिया गया चित्र

मऊ/भाषा। उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा में शामिल हो रहे विद्यार्थियों को कथित तौर पर नकल करने के टिप्स देने वाले और नंबर हासिल करने के लिए उत्तर पुस्तिका के साथ सौ रुपए का नोट रखने की सलाह देने वाले एक स्कूल प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया है। हरिवंश मेमेरियल इंटर कॉलेज के प्रबंधक प्रवीण मल्ल का उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें वह छात्रों को उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं में नंबर हासिल करने के लिए नकल की टिप्स देते दिख रहे हैं।

मल्ल का यह वीडियो एक छात्र ने चुपके से बना लिया और मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दिया। मल्ल छात्रों को आश्वासन दे रहे हैं कि अगर उन्होंने उनके निर्देशों का पालन किया तो कोई भी फेल नहीं होगा। वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मल्ल को जेल भेज दिया। पुलिस का कहना है कि वीडियो जनवरी का है।

वीडियो में मल्ल कथित तौर पर यह कहते नजर आ रहे हैं, ‘आपको अनुशासन बनाए रखना चाहिए। अगर आपके पास कोई चिट मिलती है और आपको चांटा भी पड़ जाता है तो आप चुपचाप हाथ बांधकर खडे़ रहिए तथा एक और चांटे के लिए तैयार रहिए। बहस मत कीजिए और सीधे खडे़ रहिए क्योंकि अध्यापक आपको नुकसान पहुंचा सकता है।’

https://platform.twitter.com/widgets.js

मल्ल ने करीब दो मिनट के वीडियो में कथित तौर पर कहा, ‘कोई भी सवाल मत छोड़िए। अगर आप सवाल का जवाब लिख रहे हैं तो सौ रुपए का नोट उत्तर पुस्तिका में रख दीजिए। ऐसे में अध्यापक आंख बंद करके आपको नंबर दे देगा। अगर चार नंबर के प्रश्न का आपने गलत उत्तर भी दे दिया तो शिक्षक आपको तीन नंबर दे देगा। आप में से कोई फेल नहीं होगा।