शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

मुंबई/भाषा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ तय हुए सीट बंटवारे के फॉर्मूले में कोई बदलाव नहीं है।

राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना में पिछले एक महीने में करीब 12 वरिष्ठ कांग्रेसी और राकांपा नेता शामिल हुए हैं जिसके बाद अटकलें शुरू हो गईं कि दोनों सत्तारूढ़ सहयोगी 2014 की तरह राज्य विधानसभा चुनाव अलग-अलग तरह लड़ सकते हैं।

इस बारे में जब पूछा गया तो ठाकरे ने कहा कि भाजपा और शिवसेना के बीच राजनीतिक गठबंधन की घोषणा इस साल लोकसभा चुनाव से पहले ही मुंबई में कर दी गई थी। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, हमने सीट बंटवारे के जिस फॉर्मूले पर काम किया है, उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और ठाकरे ने इस साल फरवरी में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि दोनों दल बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और बाकी कुछ सीटें सत्तारूढ़ गठबंधन के अन्य दलों के लिए रहेंगी।

पिछले महीने महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा था कि राज्य में सितंबर-अक्टूबर में होने वाले चुनावों के लिए उनकी पार्टी तथा शिवसेना के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत की जाएगी।

भाजपा और शिवसेना ने 2014 के राज्य विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़े थे, लेकिन चुनाव के बाद उन्होंने मिलकर सरकार बनाई थी।