भारतीय सेना.. सांकेतिक चित्र
भारतीय सेना.. सांकेतिक चित्र

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भारतीय सेना ने रविवार सुबह पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा आतंकियों की घुसपैठ को आसान बनाने के लिए फायरिंग की जा रही थी, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान हमारे दो जवान शहीद हो गए।

एक रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। इसके लिए तोपों से हमला किया गया जिससे पाकिस्तानी खेमे में खलबली मची गई। भारतीय सेना की तोपों ने पीओके में भारी तबाही मचाते हुए आतंकी ठिकानों पर कहर बरपाया। इन ठिकानों में ऐसे आतंकी पनाह लिए हुए थे जिन्हें पाकिस्तानी फौज भारत में घुसपैठ के लिए तैयार कर रही थी।

जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर के दूसरी ओर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां सुबह से ही पाकिस्तानी सुरक्षा बल फायरिंग कर रहे थे। इससे स्थानीय नागरिकों की संपत्ति को नुकसान हुआ। बताया गया है कि पाकिस्तानी फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई। वहीं दो नागरिकों के घायल होने के समाचार हैं।

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा है कि भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी फौज के चार से पांच जवान मारे गए हैं। इस दौरान नीलम घाटी में पाकिस्तान के चार आतंकी लांच पैड तबाह हो गए।