nirav modi
nirav modi

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपए की चपत लगाकर विदेश भागा नीरव मोदी अब भारत के कानून से बचने के लिए नया पैंतरा आजमा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, उसने कहा ​है कि यदि मौजूदा स्थिति में वह भारत लौटा तो उसकी जान को खतरा हो सकता है। उसने सीबीआई को ईमेल से अपना जवाब भेज यह दावा किया है।

नीरव का कहना है ​कि अभी भारत लौटना उसके लिए सुरक्षित नहीं है। उसने खुद के मॉब लिन्चिंग का शिकार होने का अंदेशा जताया है। यही नहीं, नीरव को सीबीआई के कथित उत्पीड़न का भी डर सता रहा है। उसने एक अधिकारी बीके बंसल की खुदकुशी का जिक्र किया है। इस संबंध में नीरव के वकील ने बताया कि पीएमएलए (प्रिवेन्शन आॅफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002) अदालत में नीरव को भगोड़ा घोषित करने की कार्यवाही चली थी।

वकील ने कहा कि नीरव की ओर से अदालत को बताया गया था कि उसने वैध पासपोर्ट-वीजा के साथ भारत छोड़ा। उसका तर्क था कि उस समय उसके खाते एनपीए नहीं थे। बता दें कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी द्वारा किए गए बैंक घोटाले के बाद विपक्ष ने केंद्र सरकार पर आक्रामक अपनाया हुआ है। देशभर के मीडिया में यह मामला खूब सुर्खियों में रहा।

यह सब देख नीरव को खुद की सुरक्षा को लेकर फिक्र हो रही है। उसके वकील ने बताया कि सीबीआई को भेजे ईमेल में उसने सुरक्षा के मसले पर चिंता जताई है। नीरव ने कहा कि उसने देश में होलिका दहन के दौरान खुद के पुतले जलते देखे। साथ ही जिन कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया गया, लोगों को दफ्तरों का किराया नहीं चुकाया गया और वे ग्राहक जिनके ग​हने सीबीआई ने जब्त कर लिए- इन सबसे खुद को खतरा जताया है।

उसने कहा है कि उसे इनसे धमकियां मिल रही हैं। उसे दूसरी जांच एजेंसियों का भी डर है। इन सबके आधार पर नीरव का तर्क है कि वह भारत नहीं लौट सकता। नीरव ने कहा कि उसे बैंक घोटाले का पोस्टर बॉय बना दिया गया।

LEAVE A REPLY

thirteen − thirteen =