पाकिस्तान की आतंकी हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सुरक्षा बलों के जवान.
पाकिस्तान की आतंकी हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सुरक्षा बलों के जवान.

श्रीनगर/भाषा। जम्मू-कश्मीर के शोपियां और बारामूला जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक अज्ञात आतंकवादी बारामूला जिले के सोपोर में मारा गया, वहीं दूसरा शोपियां जिले में शुक्रवार से शुरू हुए अभियान के दौरान मारा गया।

उन्होंने बताया कि सोपोर के वारपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार सुबह घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने कहा कि इलाके में तलाश अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई और इसमें एक आतंकवादी मारा गया।

उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादी का संबंध किस समूह से था, यह पता लगाया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि वहीं शोपियां के पंडुशन इलाके में शुक्रवार को शुरू हुए अभियान में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी मंजूर भट को मार गिराया गया।

शुक्रवार को जैश-ए-मोहम्मद का अन्य आतंकवादी जीनत-उल-इस्लाम नाइकू मुठभेड़ में मारा गिराया गया। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादी आतंक के कई वारदातों और आम नागरिकों पर अन्य तरह के अत्याचारों में शामिल थे।

LEAVE A REPLY

two × 1 =