पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी
पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी

हासन/दक्षिण भारत। पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) के वरिष्ठ नेता एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि वे न तो किसी दबाव में हैं और न ही अपने आवास पर आईटी छापे से डरते हैं।

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कुमारस्वामी ने कहा, मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है, न ही मैंने कुछ लूटा है। मुझे आयकर विभाग के छापे का इंतजार है। मैं उन्हें मुख्यमंत्री येडियुरप्पा से संबंधित दस्तावेज दिखाऊंगा।

उन्होंने आरोप लगाया, यह शब्दों में बताना भी मुश्किल है कि बाढ़ पीड़ितों के बजाय अयोग्य विधायकों की मदद करके येडियुरप्पा राज्य के खजाने को कैसे लूट रहे हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने धन कमाने के बजाय लोगों का स्नेह अर्जित किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में कोई गलत काम नहीं किया।

उन्होंने कहा कि बाढ़ राहत के नाम पर कीचड़ उछालना अनैतिक है, क्योंकि यह बाढ़ पीड़ितों की समस्याओं को हल करने में मदद नहीं करेगा। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि भाजपा के पास बाढ़ राहत कार्यों से जुड़ी समस्याओं को हल करने की तुलना में महाराष्ट्र चुनाव के लिए ज्यादा वक्त है।

उन्होंने चुनावी मौसम में राज्य के दर्जनभर दौरे करने लेकिन बाढ़ की स्थिति का आकलन नहीं करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश अघोषित आपातकाल के दौर में है और जद (एस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा को राष्ट्रीय राजनीति में वापसी करनी चाहिए। उन्होंने कहा, एचडी देवेगौड़ा की वापसी समय की जरूरत है। मैं इस पर उनके साथ चर्चा करूंगा।