सुरक्षित स्थानों की ओर जाते लोग.
सुरक्षित स्थानों की ओर जाते लोग.

अहमदाबाद/भाषा। गुजरात के वडोदरा में दो दिन पहले हुई भारी बारिश की वजह से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन प्राधिकारियों को नई मुसीबत से जूझना पड़ रहा है। बारिश के कारण आई बाढ़ में बहकर मगरमच्छ शहर की सड़कों पर आ गए हैं। इन्हें पकड़ने के लिए वन विभाग को मशक्कत करनी पड़ रही है।

बारिश की वजह से विश्वामित्री नदी उफना गई है जिससे मगरमच्छ शहर की सड़कों पर आ गए हैं। मध्यम आकार के सात मगरमच्छ को शहर से पकड़ा गया। वन विभाग की टीम ने इन्हें राज महल रोड और फतेहगंज क्षेत्र से पकड़ा है। ये स्थान नदी के तट पर स्थित हैं। वन सहायक संरक्षक विनोद दामोर ने बताया कि तीन मगरमच्छ बृहस्पतिवार को और चार शुक्रवार को पकड़े गए। दामोर फंसे हुए मगरमच्छों को बाहर निकालने वाली टीम के भी प्रभारी हैं।

उन्होंने कहा, विश्वामित्री नदी शहर से होकर बहती है और यहां करीब 150 मगरमच्छ हैं। नदी के उफनाने से ये मगरमच्छ शहर के आवासीय इलाके में आ गए। दामोर ने कहा, हमने मगरमच्छों को पकड़ने के लिए छह टीम का गठन किया है। शहर के कई लोगों ने गलियों के पानी में मगरमच्छों के तैरने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है।

दामोर ने कहा, इस नदी के मगरमच्छ 10 फुट तक लंबे हो सकते हैं लेकिन हमने अभी जो मगरमच्छ पकड़े हैं, वे लंबाई में पांच फुट से भी कम हैं। मगरमच्छों के अलावा वन विभाग की टीम ने पिछले दो दिनों में दो कछुओं और कुछ सांपों को भी आवासीय इलाकों से पकड़ा है।

LEAVE A REPLY

11 − 5 =