नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल

बाड़मेर/भाषा। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल पर गुरुवार को बाड़मेर में कलेक्ट्रेट के घेराव प्रदर्शन और भाषण के दौरान एक युवक ने हमला कर दिया। कलेक्ट्रेट के बाहर सांसद हनुमान बेनीवाल के भाषण के दौरान आरोपी युवक ने बेनीवाल का कॉलर पकड़ कर मारपीट का प्रयास किया लेकिन मौके पर मौजूद बेनीवाल के समर्थकों ने आरोपी की पिटाई कर दी, जिससे वह घायल हो गया।

पुलिस ने युवक को आक्रोशित समर्थकों से बचाकर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल के चिकित्सकों ने घायल हमलावर को जोधपुर भेज दिया। सांसद बेनीवाल का दावा है कि आरोपी युवक के पास धारधार हथियार था। बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि इस मामले में सांसद के सुरक्षा गार्ड ने लिखित शिकायत दी जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

चौधरी ने बताया कि हमलावर आरोपी युवक की पहचान खरथाराम बाना निवासी धोरीमन्ना के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि हमलावर इससे पहले बाड़मेर के पूर्व सांसद सोनाराम चौधरी पर भी हमला कर चुका है। उल्लेखनीय है कि नागौर सांसद दो दिन के बाड़मेर दौरे पर बुधवार को पहुंचे थे। कुछ निजी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद बुधवार को बेनीवाल ने धनाऊ क्षेत्र के टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

बेनीवाल ने बुधवार को ही टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी लापरवाही का आरोप लगाते हुए गुरुवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के घेराव की चेतावनी दी थी। बेनीवाल गुरुवार शाम करीब चार बजे अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बाड़मेर जिला मुख्यालय पहुंचे और कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इसी दौरान यह घटना घटी।

गौरतलब है कि हनुमान बेनीवाल पर बाड़मेर में हमले की यह दूसरी घटना है। इससे पूर्व पिछले साल 12 नवंबर की रात को हनुमान बेनीवाल और केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के काफिले पर बाड़मेर के बायतु में हमला किया गया था।

घटना के बाद बेनीवाल अपने समर्थकों सहित कलेक्ट्रेट के बाहर ही धरने पर बैठ गए और जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के मौके पर आने की मांग की। काफी देर बाद जिला कलेक्टर अशंदीप और पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बाहर आकर ज्ञापन लिया। इसके बाद बेनीवाल ने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की।