कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में उपस्थित नेता
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में उपस्थित नेता

नई दिल्ली/भाषा। राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति के बीच कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक संसद के मौजूदा सत्र के बाद होगी। हालांकि इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है।

पार्टी महासचिवों-प्रभारियों की बैठक के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि राहुल गांधी सीडब्ल्यूसी का हिस्सा हैं और वे इसकी बैठक में शामिल होंगे।

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस कार्य समिति का एजेंडा क्या होगा, मैं नहीं बता सकता क्योंकि अभी एजेंडा तय नहीं हुआ है। कार्य समिति की बैठक इस संसद सत्र के बाद होगी। जब भी कोई तारीख तय होगी, आपको सूचित किया जाएगा।

दरअसल, संसद का मौजूदा सत्र 7 अगस्त को समाप्त हो रहा है। सूत्रों का कहना है कि अगले कुछ दिनों के भीतर सीडब्ल्यूसी की बैठक की तारीख के बारे में फैसला हो सकता है। माना जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर कोई फैसला हो सकता है।

कांग्रेस नेता पीएल पूनिया ने कहा कि महासचिवों-प्रभारियों की बैठक के दौरान संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह प्रस्ताव दिया कि संसद सत्र के बाद कार्य समिति की बैठक बुलाई जाएगी।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए सीडब्ल्यूसी ने उन्हें पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था।

हालांकि गांधी अपने रुख पर अड़े रहे और स्पष्ट कर दिया कि न तो वह और न ही गांधी परिवार का कोई दूसरा सदस्य इस जिम्मेदारी को संभालेगा। अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए गांधी ने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी वह पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम करते रहेंगे।

उनके समर्थन में बहुत सारे नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया था। गांधी के इस्तीफे के बाद से अगले अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी में लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है। नए अध्यक्ष को चुनने के लिए बैठक के कई दौर हो चुके हैं लेकिन अब तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है।

LEAVE A REPLY

1 × 5 =