शोपियां में आम नागरिकों के साथ अजीत डोभाल.
शोपियां में आम नागरिकों के साथ अजीत डोभाल.

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 के ज्यादातर प्रावधान हटाने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बुधवार को आम कश्मीरियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने लोगों के साथ भोजन भी किया। डोभाल की यह तस्वीर सोशल मीडिया में काफी चर्चा में है।

जानकारी के अनुसार, डोभाल ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में लोगों से बातचीत की। उन्होंने आम कश्मीरियों से हालात पर चर्चा की और उनकी समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि नागरिकों और उनके परिजनों की सुरक्षा हमारा दायित्व है। डोभाल ने लोगों से कहा, ‘सबकुछ ठीक हो जाएगा। आपकी रक्षा और सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है।’ बता दें कि बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद इस इलाके में काफी विरोध प्रदर्शन हुए थे। अब यहां हालात सामान्य और शांतिपूर्ण हैं।

डोभाल ने कश्मीर घाटी में तैनात सुरक्षा बल के जवानों से भी मुलाकात की और हालात के बारे में जानकारी ली। डोभाल ने पुलिसकर्मियों से कहा, जम्मू कश्मीर पुलिस सर्वश्रेष्ठ पुलिसबलों में से एक है। हमारे लिए इसका विशेष स्थान है।

डोभाल के साथ राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह भी थे। अनुच्छेद-370 के प्रावधान हटाने की कार्यवाही से डोभाल जुड़े रहे हैं। पिछले दिनों उनके कश्मीर दौरे के बाद ही घाटी में सुरक्षा बलों की तादाद बढ़ाई गई थी और सरकार ने बड़ा फैसला लिया।

वहीं, जम्मू-कश्मीर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घाटी में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए 100 से ज्यादा राजनेता और पार्टियों के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। घाटी में उनकी गतिविधियों से शांति एवं सौहार्द में खलल पैदा होने की आशंका को ध्यान में रखते हुए गिरफ्तारी का फैसला लिया गया।

LEAVE A REPLY

13 + 4 =