अविनाश राय खन्ना
अविनाश राय खन्ना

नई दिल्ली/भाषा। जम्मू-कश्मीर के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने शुक्रवार को कहा कि अनुच्छेद 370 और 35-ए पर मोदी सरकार उपयुक्त समय पर उचित फैसला करेगी, जो जम्मू-कश्मीर के हित में होगा।

राज्य में भाजपा के उपाध्यक्ष ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जब भी चुनाव होंगे तब पार्टी अपने दम पर सरकार का गठन करेगी।

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35-ए पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दोनों अनुच्छेदों पर क्या होगा, यह तो समय ही बताएगा।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार उपयुक्त समय पर उचित फैसला लेगी, जो जम्मू-कश्मीर और देश के हित में होगा।

खन्ना जम्मू-कश्मीर के संगठनात्मक मामलों के लिये पार्टी के प्रभारी हैं। बुधवार को उन्हें राज्य में चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया गया।

पूर्ववर्ती पीडीपी-भाजपा सरकार पर चर्चा करते हुए खन्ना ने कहा कि वह अपूर्ण सरकार थी। उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर में जब भी विधानसभा चुनाव होंगे तब भाजपा राज्य में अपने दम पर सरकार बनाएगी।

उन्होंने राज्यपाल सत्यपाल मलिक की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य में विश्वास का माहौल पैदा हुआ है। चुनाव आयोग अमरनाथ यात्रा संपन्न होने के बाद राज्य में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। आधिकारिक सूत्रों ने संकेत दिया है कि राज्य में अक्टूबर-नवंबर में चुनाव हो सकते हैं।

भाजपा में सूत्रों ने बताया कि पार्टी विशेषकर आतंकवाद प्रभावित कश्मीर में राष्ट्रवाद के प्रचार-प्रसार के लिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य के सभी पंचायतों में राष्ट्रीय झंडा फहराएगी।

LEAVE A REPLY

15 + 6 =