कांग्रेस नेता राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नई दिल्ली/भाषा। कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई सीडब्ल्यूसी ने राहुल गांधी का इस्तीफा स्वीकार करने के साथ उनके ‘अभूतपूर्व नेतृत्व’ की सराहना की और पार्टी में योगदान के लिए उनका धन्यवाद किया।

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया है, सीडब्ल्यूसी राहुल गांधी के अभूतपूर्व नेतृत्व की सराहना करती है और उनका धन्यवाद करती है। राहुल गांधी ने कांग्रेस का नेतृत्व कड़ी मेहनत और न थकने वाली निरंतर लड़ाई के साथ किया।

इसमें आगे कहा गया है, वे हर पल देश के किसानों, युवाओं, महिलाओं, अनुसूचित जातियों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों की आवाज बनकर घर-घर गए। उन्होंने हिंसा और असहिष्णुता के वातावरण के खिलाफ आवाज उठाई। राहुल गांधी ने कांग्रेस को नयी ऊर्जा दी है। उन्होंने असामानता और नफरत के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी।

सीडब्ल्यूसी ने कहा, राहुल गांधी ने पार्टी के भीतर आक्रामकता और आधुनिकता की नई भावना भरी और नौजवानों के लिए अवसर के कई दरवाजे खोले। हर कांग्रेसी आशान्वित है कि उसे राहुल गांधी का सहयोग और मार्गदर्शन मिलता रहेगा।

गौतरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की पारी शनिवार को सीडब्ल्यूसी द्वारा उनका इस्तीफा स्वीकार करने के साथ खत्म हो गई। वे करीब 20 महीने तक अध्यक्ष रहे। उनकी मां और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को फिलहाल अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।