राज बब्बर
राज बब्बर

लखनऊ/भाषा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव बक्शी ने शुक्रवार को बताया कि बब्बर ने राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। बक्शी ने बताया कि बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है।

इससे पहले बब्बर ने ट्वीट किया, यूपी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं। अपनी जिम्मेदारी को सही तरीके से नहीं निभा पाने के लिए खुद को दोषी पाता हूं। नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंगा। जनता का विश्वास हासिल करने के लिए विजेताओं को बधाई।

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस सिर्फ एक रायबरेली सीट जीत पाई, जहां से सोनिया गांधी चुनाव लड़ी थीं। फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर चुनाव हार गए हैं।

अमेठी कांग्रेस जिलाध्यक्ष का भी इस्तीफा
अमेठी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने भी इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पराजय की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने शुक्रवार को पद से इस्तीफा दे दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजे त्याग पत्र में अमेठी जिला कांग्रेस के अध्यक्ष ने लिखा, मैं अमेठी में लोकसभा चुनाव 2019 की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना त्यागपत्र दे रहा हूं।उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से 55,120 मतों से चुनाव हार गए हैं।

अमेठी के लिए एक नई सुबह: स्मृति
अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार सुबह यहां की जनता का आभार व्यक्त किया। स्मृति ने ट्वीट किया, एक नई सुबह अमेठी के लिए, एक नया संकल्प … धन्यवाद अमेठी … शत्-शत् नमन। उन्होंने लिखा, आपने विकास पर विश्वास जताया, कमल का फूल खिलाया। अमेठी का आभार।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की प्रतिष्ठित अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी को 4 लाख 68 हजार 514 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 4 लाख 13 हजार 394 वोट हासिल किए थे।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

LEAVE A REPLY

nine − three =