कैप्टन अमरिंदर सिंह
कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली/भाषा। राहुल गांधी के इस्तीफे के औपचारिक ऐलान के बाद से नए कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कई वरिष्ठ नेताओं के नामों को लेकर चल रही अटकलों के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसी युवा नेता को पार्टी की कमान सौंपने की पैरवी की है।

सिंह ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, राहुल गांधी के इस्तीफे के दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय के बाद पार्टी को इस समय एक युवा नेता की ही जरूरत है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) से मेरा आग्रह है कि किसी ऐसे युवा नेता को ही पार्टी अध्यक्ष की कमान सौंपने के बारे में सोचे, जो अपनी देशव्यापी पहचान और जमीन से जुड़ाव के जरिए लोगों को उत्साहित कर सके।

सिंह ने किसी युवा नेता को कांग्रेस अध्यक्ष की मांग उस वक्त उठाई है जब पार्टी के अगले प्रमुख के लिए कई वरिष्ठ नेताओं के नामों को लेकर अटकलें चल रही हैं। इनमें मल्लिकार्जुन खरगे, सुशील कुमार शिंदे, मोतीलाल वोरा और अशोक गहलोत के नाम प्रमुख हैं।

गांधी के इस्तीफे की घोषणा के बाद से ही ज्यादातर वरिष्ठ नेता नए अध्यक्ष को लेकर सार्वजनिक तौर पर कोई टिप्पणी करने से बच रहे हैं। अमरिंदर सिंह पार्टी के पहले ऐसे वरिष्ठ नेता हैं जिन्होंने कांग्रेस के अगले अध्यक्ष को लेकर अपनी राय खुलकर जाहिर की है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद से अपने इस्तीफे को लेकर एक महीने से बनी असमंजस की स्थिति पर पूर्णविराम लगाते हुए गांधी ने गत बुधवार को त्यागपत्र की औपचारिक घोषणा कर कहा था कि पार्टी के ‘भविष्य के विकास’ के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है।

LEAVE A REPLY

seventeen + two =