केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। शुक्रवार को जब सरहद पार अभिनंदन की वापसी के लिए कार्यवाही चल रही थी, तब स्मृति ईरानी ने मोदी के लिए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को आज इस बात पर गर्व होगा कि भारत का बेटा एक स्वयंसेवक के पराक्रम के चलते 48 घंटे के अंदर ही स्वदेश लौट रहा है।

स्मृति ईरानी भाजपा नेता और प्रवक्ता सुधांशु मित्तल की किताब ‘आरएसएस: बिल्डिंग इंडिया थ्रू सेवा’ के विमोचन समारोह को संबोधित कर रही थीं। इस अवसर पर संघ के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पूरा देश विंग कमांडर अभिनंदन के साथ है।

स्मृति ईरानी ने अभिनंदन की सकुशल और शीघ्र वापसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका को रेखांकित किया। स्मृति का संकेत संघ से जुड़ी पृष्ठभूमि की ओर भी था। चूंकि मोदी भाजपा की सक्रिय राजनीति में आने से पहले कई वर्षों तक संघ के प्रचारक रह चुके हैं।

वहीं, दत्तात्रेय होसबोले ने विंग कमांडर अभिनंदन द्वारा देश की हवाई सीमा की रक्षा के लिए पाकिस्तानी विमानों से किए गए उनके संघर्ष की सराहना की। उन्होंने कहा कि लोगों में राष्ट्रभक्ति की भावना हिलोरें मार रही है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि संघ समाज-सेवा में विश्वास करता है, जहां पूर्वाग्रह​ और भेदभाव के लिए कोई स्थान नहीं है।

लेखक सुधांशु मित्तल ने बताया कि उनकी किताब संघ और उससे संबंधित कार्यों से जुड़े तथ्यों को प्रकट करती है। साथ ही कई पूर्वाग्रहों और मिथकों का पर्दाफाश भी किया गया है। उन्होंने इस बात को दोहराया कि आलोचनाओं के बावजूद संगठन राष्ट्र-निर्माण के कार्य में निरंतर जुटा हुआ है। उल्लेखनीय है कि अभिनंदन की वापसी का मुद्दा पूरे देश में चर्चा में रहा है। इस मामले में भारत की कूटनीति को भी सराहा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

five × 3 =