Akshay Kumar
Akshay Kumar

लॉस एंजिलिस/भाषा। बॉलीवुड के ‘मिस्टर खिलाड़ी’ अक्षय कुमार 455 करोड़ रुपए (6 करोड़ 50 लाख अमेरिकी डॉलर) की सालाना कमाई के मामले में हॉलीवुड के ब्रेडली कूपर, क्रिस इवान और विल स्मिथ जैसी बड़ी हस्तियों को पीछे छोड़ते हुए फोर्ब्स की सूची में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं की सूची में चौथे स्थान पर हैं।

कुमार से कमाई के मामले में हॉलीवुड के तीन कलाकार ड्वेन जॉनसन (आठ करोड़ 94 लाख अमेरिकी डॉलर), क्रिस हेम्सवर्थ (सात करोड़ 64 लाख अमेरिकी डॉलर) और रॉबर्ट डाउनी जूनियर (छह करोड़ 60 लाख अमेरिकी डॉलर) आगे हैं।

कुमार की सफलता के सितारे अभी चमक रहे हैं। उनकी फिल्म ‘मिशन मंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। फोर्ब्स के मुताबिक, कुमार कम से कम 50 लाख अमेरिकी डॉलर से लेकर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर हर फिल्म से लेते हैं। इसके अलावा उनके पास 20 ब्रांडों के प्रचार से भी कमाई आती है। उनकी यह कमाई एक जून, 2018 से एक जून 2019 के बीच की है।

कुमार के बाद जैकी चैन (पांच करोड़ 80 लाख अमेरिकी डॉलर) के साथ पांचवे स्थान पर हैं। इसके बाद ब्रेडली कूपर और एडम सिंडलर छठे नंबर हैं। वहीं क्रिस इवान आठवें नंबर पर हैं। इसके अलावा पॉल रूड और विल स्मिथ नौवें और दसवें नंबर पर हैं।