गैलेक्सी एम31
गैलेक्सी एम31

नई दिल्ली/भाषा। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग की ‘एम शृंखला’ अब ऑफलाइन बाजार यानी खुदरा बाजार में भी उपलब्ध होगी। इससे पहले कंपनी की एम-शृंखला के फोन सिर्फ ई-वाणिज्य साइट पर ही उपलब्ध थे।

कंपनी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पिछले साल खुदरा बाजार के दुकानदारों के अनुरोध पर कंपनी ने अपने स्मार्टफोनों को विशेष तौर (एक्सक्लूसिव) पर सिर्फ ऑनलाइन नहीं बेचने का निर्णय किया था। कंपनी का कहना है कि अब वह अपने फोनों को ऑफलाइन बाजार में उपलब्ध कराएगी और इसकी शुरुआत वह एम-31से कर रही है।

हालांकि सैमसंग इंडिया ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। कंपनी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा गया है, सैमसंग गैलेक्सी एम-31 25 फरवरी को भारत में पेश किया जाएगा। यह सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट, ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया और खुदरा दुकानों पर उपलब्ध होगा।

हालांकि कंपनी ने यह घोषणा नहीं की है कि खुदरा बाजार में यह फोन कब उपलब्ध होगा। सूत्रों के अनुसार, कंपनी एम-31 के भारतीय बाजार में तीन संस्करण पेश कर सकती है। इसमें सबसे ज्यादा फीचर वाले फोन में आठ जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी का विकल्प हो सकता है।

कंपनी के इस फोन में चार कैमरे होंगे। इसके अलावा 6,000 एमएएच की बैटरी होगी। फोन की कीमत 15,000 रुपए से शुरू होने की संभावना है।