उप्र के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने आवास पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगवाकर इस अभियान की शुरुआत की।
उप्र के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने आवास पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगवाकर इस अभियान की शुरुआत की।

लखनऊ/भाषा। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाकर सरकारी विभागों, राजकीय आवासों और महानगरों में स्मार्ट मीटर लगाने के अभियान की शुरुआत की।

शर्मा ने कहा, ‘सबको बिजली, पर्याप्त बिजली, निर्बाध बिजली, स्वच्छ और सस्ती बिजली मिले, यह सरकार का संकल्प है। इसके लिए समय से बिजली के बिलों का भुगतान जरूरी है। स्मार्ट प्रीपेड मीटर गरीब के घर में सस्ती बिजली पहुंचाने का रास्ता है।’

उन्होंने कहा कि गरीब के घर में 24 घंटे सस्ती बिजली पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं से आग्रह किया कि वे सरकार के इस अभियान का हिस्सा बनें क्योंकि उपभोक्ताओं द्वारा समय से चुकाए गए बिल से ही सस्ती बिजली पहुंचाने का संकल्प सिद्ध हो सकेगा।

शर्मा ने बयान जारी कर सभी सांसदों, विधायकों, अन्य जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों से भी आग्रह किया कि वे अपने घर पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाकर आम लोगों में जागरूकता बढ़ाएं।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली चोरी भी सस्ती बिजली की उपलब्धता की दिशा में बड़ी बाधा है। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की कि वे बिजली चोरी रोकने हेतु 1912 नंबर पर जानकारी दें।