crpf jawans guard pakistan high commission
crpf jawans guard pakistan high commission

परीक्षा देने जा रहे कश्मीरी बच्चों को वायुसेना ने उपलब्ध कराया विमान

श्रीनगर/दक्षिण भारत। जम्मू-कश्मीर में पाक की नापाक हरकतों को विफल करने और देश की सरहदों को सुरक्षित बनाने के लिए हमारे सशस्त्र बलों के जांबाज वर्षों से बलिदान देते आ रहे हैं। इन जवानों के जीवन में कई बार बहुत सख्त इम्तिहान के लम्हे आते हैं, जब ये आंसुओं और भावनाओं को काबू में रखकर सिर्फ देश की रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं ताकि देशवासी चैन की नींद सो सकें और तिरंगा शान से लहराता रहे।

पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर कायराना आतंकी हमले के बाद देशभर में लोगों का गुस्सा फूटा और उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया। जहां पाकिस्तान अब तक यह मानने को ही तैयार नहीं कि इस करतूत के तार उससे जुड़े हैं, वहीं दिल्ली स्थित उसके दूतावास को लोगों के गुस्से से महफूज रखने के लिए सुरक्षा का जिम्मा सीआरपीएफ के जवान संभाल रहे हैं। यकीनन यह लम्हा इन जवानों के लिए भी बेहद मुश्किल है।

iaf provides plane to kashmiris
iaf provides plane to kashmiris

कश्मीर में अमन कायम करने के लिए हमारे सशस्त्र बलों को कई मोर्चों पर लड़ाई लड़नी होती है। एक ओर पाक एलओसी पर फायरिंग करता है, घाटी में आतंकी हमला बोलते हैं। वहीं नापाक ताकतों का मोहरा बने पत्थरबाज हालात मुश्किल बनाते हैं। इन सबके बावजूद सशस्त्र बल काफी संयम से काम लेते हैं।

इस वक्त जब पुलवामा के शहीदों, उनके बिलखते परिजनों और गम में डूबे देशवासियों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। एक और तस्वीर सामने आई है, जिसमें देखा जा सकता है कि भारत की वायुसेना जम्मू-कश्मीर के आम लोगों और विद्यार्थियों को अपने विमानों से जम्मू से श्रीनगर लेकर आई, ताकि वे बर्फबारी और आतंकी हमलों से सुरक्षित रहें। साथ ही कश्मीरी बच्चों का भविष्य रोशन हो। ये बच्चे गेट परीक्षा में शामिल होने जा रहे थे। वायुसेना ने उन्हें अपने गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

thirteen − three =