आज 140 करोड़ देशवासी विकसित भारत के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध हैं: मोदी

प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के संगारेड्डी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया

आज 140 करोड़ देशवासी विकसित भारत के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध हैं: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में एविएशन सेक्टर रिकॉर्ड तोड़ रहा है

संगारेड्डी/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेलंगाना के संगारेड्डी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 10 वर्षों में, केंद्र सरकार ने तेलंगाना को नए मील के पत्थर हासिल करने में मदद करने के लिए कड़ी मेहनत की है।

आज मुझे 7,000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने का अवसर मिला है। मैं केवल एक इरादे से काम करता हूं- राष्ट्र के विकास के लिए राज्यों का विकास।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज 140 करोड़ देशवासी विकसित भारत के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध हैं। विकसित भारत के लिए आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का होना उतना ही जरूरी है। इसलिए इस साल के बजट में हमने इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 11 लाख करोड़ रुपए दिए हैं। हमारा प्रयास है कि तेलंगाना को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में एविएशन सेक्टर रिकॉर्ड तोड़ रहा है। पिछले 10 वर्षों में हवाईअड्डों की संख्या दोगुनी हो गई है। 140 करोड़ भारतीयों ने विकसित भारत का संकल्प लिया है। उस संकल्प को साकार करने के लिए, हमें बुनियादी ढांचे में निवेश करना होगा। हमने इस साल के बजट में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 11 लाख करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तेलंगाना को 'दक्षिण भारत का प्रवेश द्वार' कहा जा सकता है। रेलवे के विद्युतीकरण पर काम किया जा रहा है। छह नए स्टेशन भी बनाए गए हैं। इन विकासों का तेलंगाना और आसपास के क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News