सुरक्षा बलों ने आतंक पर किया जोरदार प्रहार
सुरक्षा बलों ने आतंक पर किया जोरदार प्रहार

श्रीनगर/भाषा। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। सेना ने यह जानकारी दी।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षा बलों ने तड़के घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया, जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि शुरू में दोनों पक्षों के बीच कुछ देर गोलीबारी हुई, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी मजबूत की ताकि आतंकवादी बच कर भाग नहीं पाएं।

अधिकारी ने कहा, अभियान में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। आखिरी रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। मुठभेड़ स्थल से हथियार बरामद किए गए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ लोगों ने मुठभेड़ स्थल के पास आतंकवाद विरोधी अभियान में लगे सुरक्षा बलों पर पथराव किया जिसके बाद प्रदर्शनकारियों और कानून प्रवर्तन कर्मियों के बीच झड़पें हुईं।

उन्होंने बताया कि उपद्रवियों को भगाने की सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार, आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन से संबद्ध थे। ऐसा माना जाता है कि मारे गए आतंकवादियों में से एक लतीफ ‘टाइगर’ हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के 10 साथियों में से आखिरी बचा हुआ आतंकवादी था।

LEAVE A REPLY

13 − twelve =