शहबाज शरीफ पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री चुने गए

शहबाज़ शरीफ़ ने घोषणा की है कि पाकिस्तान के 'भाई देशों' को वीज़ा-मुक्त प्रवेश प्रदान किया जाएगा।

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री चुने गए

Photo: @ShehbazSharif FB page

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में नेशनल असेंबली के अध्यक्ष सरदार अयाज सादिक ने घोषणा की कि पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को 201 वोट हासिल करने के बाद पाकिस्तान का 24वां प्रधानमंत्री चुना गया है।

प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार उमर अयूब खान को 92 वोट मिले थे। जीत की घोषणा के बाद शहबाज ने बड़े भाई नवाज को गले लगाया।

शहबाज शरीफ ने कहा, देश चुनाव नतीजों का इंतजार नहीं कर रहा है, लोग सिर्फ हमारी कड़ी मेहनत का परिणाम चाहते हैं। उन्होंने कहा, देश न्याय चाहता है।

शहबाज़ शरीफ़ ने घोषणा की है कि पाकिस्तान के 'भाई देशों' को पाकिस्तान में वीज़ा-मुक्त प्रवेश प्रदान किया जाएगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस कदम से देश में व्यापार बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार कड़ी मेहनत करेगी और साल 2030 तक जी20 देशों का सदस्य बनने का लक्ष्य रखेगी।

शहबाज़ शरीफ़ ने देश में निवेश लाने और आर्थिक विकास को गति देने वाली आर्थिक स्थितियां बनाने का वादा किया है। उन्होंने सभी चार प्रांतों में एक खिड़की निर्यात क्षेत्र का जाल फैलाने और इन सभी वादों को पूरा करने के लिए दिन-रात काम करने का भी संकल्प लिया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News