'पाक में दाऊद इब्राहिम को दिया गया ज़हर, अस्पताल में भर्ती' - सोशल मीडिया पर कयास जोरों पर

दाऊद के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है

'पाक में दाऊद इब्राहिम को दिया गया ज़हर, अस्पताल में भर्ती' - सोशल मीडिया पर कयास जोरों पर

दाऊद के बारे में कहा जाता है कि वह पाकिस्तान के कराची शहर में रहता है

मुंबई/कराची/दक्षिण भारत। साल 1993 के मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के बारे में सोशल मीडिया पर कयासों का बाजार गरम है। कहा जा रहा है कि किसी ने उसे जहर दे दिया, जिसके बाद वह पाकिस्तान में कराची के एक अस्पताल में भर्ती है।

Dakshin Bharat at Google News
दाऊद के बारे में पाकिस्तान की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, क्योंकि यह पड़ोसी देश इस आतंकवादी के अपनी जमीन पर होने से ही साफ इन्कार करता है, लेकिन पाकिस्तान के कुछ पत्रकारों और यूट्यूबरों के इन दावों से कयासों को हवा मिली है। यह भी बताया गया है कि दाऊद के बारे में सोशल मीडिया पर कयासों ने जोर पकड़ा तो पाकिस्तान में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।

दाऊद के बारे में कहा जाता है कि वह पाकिस्तान के कराची शहर में रहता है, जहां आईएसआई और फौज उसकी निगरानी करती हैं। वह ड्रग्स की तस्करी और सट्टे जैसे काम भी करवाता है, जिसकी कमाई से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों और फौज के अधिकारी ऐश करते हैं। कथित तौर पर जहर दिए जाने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ी तो ये अधिकारी उसे आनन-फानन में अस्पताल लेकर गए, जहां वह कड़ी सुरक्षा में है।

यह भी दावा किया जा रहा है ​कि दाऊद की तबीयत दो दिन पहले बिगड़ी थी। उसे अस्पताल की जिस मंजिल पर भर्ती कराया गया, वहां से अन्य मरीजों को हटा दिया गया है। पाकिस्तान की वरिष्ठ पत्रकार आरज़ू काज़मी ने दावा किया है कि उन्हें यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करने में दिक्कत आ रही थी। जब उन्होंने इंटरनेट सेवा प्रदाता से इसकी वजह पूछी तो उसने बताया कि पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट नहीं चल रहा है। 

आरज़ू काजमी ने भी दाऊद को कथित तौर पर जहर दिए जाने और उसकी तबीयत के बारे में 'खबरों' की पुष्टि नहीं की है। 

कहा जाता है कि कराची के पॉश इलाके क्लिफ्टन में दाऊद इब्राहिम का ठिकाना है। पिछले कुछ वर्षों से उसकी तबीयत को लेकर सोशल मीडिया पर विभिन्न कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान दाऊद के अपने यहां होने के दावों का खंडन करता है। कई लोगों ने यह भी दावा किया है कि दाऊद ने पाकिस्तान में एक और शादी कर ली थी। अब बीवी-बच्चे उसके साथ कराची के क्लिफ्टन इलाके के मकान में रहते हैं। दाऊद को साल 2003 में भारत और अमेरिका द्वारा 'वैश्विक आतंकवादी' घोषित किया गया था।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download