अभिनंदन की वापसी: स्मृति ने की मोदी की तारीफ, कहा- ‘स्वयंसेवक’ के पराक्रम से लौटा देश का बेटा

अभिनंदन की वापसी: स्मृति ने की मोदी की तारीफ, कहा- ‘स्वयंसेवक’ के पराक्रम से लौटा देश का बेटा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। शुक्रवार को जब सरहद पार अभिनंदन की वापसी के लिए कार्यवाही चल रही थी, तब स्मृति ईरानी ने मोदी के लिए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को आज इस बात पर गर्व होगा कि भारत का बेटा एक स्वयंसेवक के पराक्रम के चलते 48 घंटे के अंदर ही स्वदेश लौट रहा है।

स्मृति ईरानी भाजपा नेता और प्रवक्ता सुधांशु मित्तल की किताब ‘आरएसएस: बिल्डिंग इंडिया थ्रू सेवा’ के विमोचन समारोह को संबोधित कर रही थीं। इस अवसर पर संघ के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पूरा देश विंग कमांडर अभिनंदन के साथ है।

स्मृति ईरानी ने अभिनंदन की सकुशल और शीघ्र वापसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका को रेखांकित किया। स्मृति का संकेत संघ से जुड़ी पृष्ठभूमि की ओर भी था। चूंकि मोदी भाजपा की सक्रिय राजनीति में आने से पहले कई वर्षों तक संघ के प्रचारक रह चुके हैं।

वहीं, दत्तात्रेय होसबोले ने विंग कमांडर अभिनंदन द्वारा देश की हवाई सीमा की रक्षा के लिए पाकिस्तानी विमानों से किए गए उनके संघर्ष की सराहना की। उन्होंने कहा कि लोगों में राष्ट्रभक्ति की भावना हिलोरें मार रही है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि संघ समाज-सेवा में विश्वास करता है, जहां पूर्वाग्रह​ और भेदभाव के लिए कोई स्थान नहीं है।

लेखक सुधांशु मित्तल ने बताया कि उनकी किताब संघ और उससे संबंधित कार्यों से जुड़े तथ्यों को प्रकट करती है। साथ ही कई पूर्वाग्रहों और मिथकों का पर्दाफाश भी किया गया है। उन्होंने इस बात को दोहराया कि आलोचनाओं के बावजूद संगठन राष्ट्र-निर्माण के कार्य में निरंतर जुटा हुआ है। उल्लेखनीय है कि अभिनंदन की वापसी का मुद्दा पूरे देश में चर्चा में रहा है। इस मामले में भारत की कूटनीति को भी सराहा जा रहा है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा
नड्डा ने कहा कि लालू यादव, तेजस्वी और राहुल गांधी कहते थे कि भारत तो अनपढ़ देश है, गांव में...
राजकोट: गेमिंग जोन में आग मामले में अब तक पुलिस ने क्या कार्रवाई की?
पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह
जैन मिशन अस्पताल द्वारा महिलाओं के लिए निःशुल्क सर्वाइकल कैंसर और स्तन जांच शिविर 17 जून तक
राजकोट: गुजरात उच्च न्यायालय ने अग्निकांड का स्वत: संज्ञान लिया, इसे मानव निर्मित आपदा बताया
इंडि गठबंधन वालों को देश 'अच्छी तरह' जान गया है: मोदी
चक्रवात 'रेमल' के बारे में आई यह बड़ी खबर, यहां रहेगा ज़बर्दस्त असर