मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है- 'विकसित भारत' की रचना करना: शाह

अमित शाह ने उत्तराखंड के कोटद्वार में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है- 'विकसित भारत' की रचना करना: शाह

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक देश पर शासन किया, लेकिन राम मंदिर के मुद्दे को लटकाती रही

कोटद्वार/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को उत्तराखंड के कोटद्वार में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज अष्टमी है, कल राम नवमी है और 500 साल बाद रामलला अपना जन्मदिन टेंट की जगह भव्य मंदिर में मनाने वाले हैं। यह बड़े सौभाग्य की बात है कि हमने अपने जीवनकाल में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा देखी है।

शाह ने कहा कि 500 साल से मुद्दा लटका हुआ था। कांग्रेस ने 70 साल तक देश पर शासन किया, लेकिन राम मंदिर के मुद्दे को लटकाती रही। मोदी के पांच साल के शासन के दौरान राम मंदिर का फैसला भी आया, राम मंदिर का भूमि पूजन भी हुआ और प्राण-प्रतिष्ठा भी हो गई।

शाह ने कहा कि भारतीय जनसंघ की स्थापना से ही हमारे नेताओं ने चुनाव घोषणा पत्र में एक वादा किया था कि इस देश में धर्म के अनुसार कानून नहीं होगा। इस देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) होगा। पूरे भारत में सबसे पहले यूसीसी लाने का काम उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने किया है। मोदी ने हमारे संकल्प-पत्र में इसी तर्ज पर पूरे देश में यूसीसी लाने की गारंटी दी है।

शाह ने कहा कि मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है- 'विकसित भारत' की रचना करना और भारत विकसित तभी बन सकता है, जब उत्तराखंड विकसित होगा। मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है- भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना। मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है- तीन करोड़ लखपति दीदी बनाना।

शाह ने कहा कि सीएए लागू कर 70 साल से तकलीफ में जी रहे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भारत आए हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम मोदी सरकार ने किया है। दस साल के अंदर 60 करोड़ गरीबों में नई ऊर्जा भरने का काम मोदी सरकार ने किया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया