झूठी गारंटी के नाम पर लोगों को धोखा दे रही कांग्रेस: बोम्मई

बोम्मई ने कांग्रेस को चुनौती दी कि वह पहले 543 सीटों पर चुनाव लड़े और फिर आश्वासन दे

झूठी गारंटी के नाम पर लोगों को धोखा दे रही कांग्रेस: बोम्मई

Photo: BasavarajSBommai FB page

हुब्बली/दक्षिण भारत। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और हावेरी-गडग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार बसवराज बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस 'झूठी गारंटी' के जरिए लोगों को धोखा दे रही है। 

हुब्बली में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतार रही है। उन्होंने सवाल किया कि अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़े बिना वह सत्ता में कैसे आ सकती है? 

बोम्मई ने कहा कि द्रमुक का घोषणापत्र अलग है, तृणकां का अलग है, आम आदमी पार्टी का अलग है। कांग्रेस का अलग है। लोगों को बताएं कि किस पर विश्वास करना चाहिए? वे लोगों से झूठ बोल रहे हैं और ऐसे आश्वासन दे रहे हैं। कांग्रेस को झूठ बोलकर लोगों को धोखा देना बंद कर देना चाहिए कि हम एक लाख देंगे या दो लाख देंगे। कांग्रेस कुछ ही सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 

बोम्मई ने कांग्रेस को चुनौती दी कि वह पहले 543 सीटों पर चुनाव लड़े और फिर ऐसा आश्वासन दे।

'सूखे के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार'

बोम्मई ने कहा कि राज्य में सूखे की स्थिति के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है और उसने केंद्र को अपील भेजते समय कर्नाटक की वास्तविक स्थिति नहीं बताई। वहीं, मुख्यमंत्री सिद्दरामैया से कहा कि उन्हें अपनी सरकार के खजाने से राज्य के किसानों के लिए पैसा जारी करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सिद्दरामैया राजनीति से प्रेरित होकर उच्चतम न्यायालय गए हैं। 15वें वित्त आयोग में अनुदान में कमी के लिए सिद्दरामैया जिम्मेदार हैं। यह स्थिति इसलिए बनी, क्योंकि सरकार ने केंद्र को राज्य की वास्तविक स्थिति के बारे में नहीं बताया। उन्हें किसानों की चिंता नहीं है। यह किसान विरोधी सरकार है।

बोम्मई ने सिद्दरामैया के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि जब एक सिस्टम के भीतर काम करते हैं तो व्यक्तिगत सवाल नहीं उठते। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र से जो भी सहायता चाहिए, वह राज्य को मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हाईकमान के पास जाकर आवेदन करना चाहिए। यह कांग्रेस की शैली है। हम भाजपा वाले उनके जैसा काम नहीं कर सकते। हम मोदी के साथ खड़े हैं।

बोम्मई ने कहा कि 60 साल में कांग्रेस ने हाईवे का काम नहीं किया, लेकिन हम पहले ही 3,500 किमी हाईवे का काम कर चुके हैं। हमने सिर्फ पांच साल में 3,500 किमी हाईवे का काम किया है। अन्य 3,000 किमी हाईवे का काम स्वीकृत है। रेलवे में भी पिछले बजट में 3500-7000 किमी की मंजूरी दी गई है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

प्रज्ज्वल को निलंबित करने के जद (एस) के फैसले का भाजपा ने स्वागत किया, कांग्रेस पर हमला भी बोला प्रज्ज्वल को निलंबित करने के जद (एस) के फैसले का भाजपा ने स्वागत किया, कांग्रेस पर हमला भी बोला
जद (एस) ने प्रज्ज्वल रेवन्ना को यौन शोषण के आरोप में निलंबित कर दिया
जब कांग्रेस की सरकार थी, किसानों के हिस्से की खाद भी लूट ली जाती थी: मोदी
प्रज्ज्वल मामले पर बोले विजयेंद्र- भाजपा 'मातृशक्ति' के साथ है, जांच आगे बढ़ाना राज्य सरकार पर निर्भर
जद (एस) कोर कमेटी ने प्रज्ज्वल रेवन्ना को निलंबित करने की सिफारिश की
छत्तीसगढ़: सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़, 7 नक्सली ढेर
एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने नए नौसेना प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाला
जेल से बाहर आने के लिए यह 'जुगाड़' लगा रहे इमरान! पाक मीडिया में कयास जोरों पर