भुवनेश्‍वर में बागची श्री शंकरा कैंसर केंद्र एवं अनुसंधान संस्थान का हुआ शुभारंभ

उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने श्री शंकरा कैंसर फाउंडेशन की इस इकाई का किया उद्घाटन

भुवनेश्‍वर में बागची श्री शंकरा कैंसर केंद्र एवं अनुसंधान संस्थान का हुआ शुभारंभ

समर्पित मेडिकल ऑन्कोलॉजी टीम कुछ घंटों में बारीकी से निगरानी के साथ रोगी को कीमोथेरेपी प्रदान करेगी

बेंगलूरु/भुवनेश्‍वर। उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्‍वर में शुक्रवार को बागची श्री शंकरा कैंसर सेंटर एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के 750 बिस्तरों वाला व्यापक और प्रौद्योगिकी-संचालित कैंसर अस्पताल का शुभारंभ उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने किया।  20 एकड़ भूमि में फैले इस अत्याधुनिक अस्पताल में एक आउटपेशेंट ब्लॉक और एक इन-पेशेंट ब्लॉक है जो ऑन्कोलॉजी क्षेत्र में विश्व स्तरीय तकनीक से लैस और यह सभी वर्ग के रोगियों को सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करने के तैयार है।

अस्पताल के प्रमुख डॉ. श्रीनाथ ने अस्पताल के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अस्पताल में 45 परामर्श क्लीनिक,आउटपेशेन्ट (रोगी) ब्लॉक में पर्याप्त बैठने की व्यवस्था है| अस्पताल में  रेडिएशन ऑन्कोलॉजी में 2 उन्नत रैखिक त्वरक और ब्रैकीथेरेपी मशीनें है। ओटी कॉम्प्लेक्स में 12 एडवांस ऑपरेशन थिएटर अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे से सुसज्जित हैं जो इंटरवेंशनल रेडियोलॉजी सहित नियमित और जटिल प्रक्रियाओं की सुविधा प्रदान करते है।


डॉ. श्रीनाथ ने बताया कि 60 बिस्तरों वाला डे-केयर कीमोथेरेपी केंद्र है, जहां एक समर्पित मेडिकल ऑन्कोलॉजी टीम कुछ घंटों में बारीकी से निगरानी के साथ रोगी को कीमोथेरेपी प्रदान करेगी, जिससे रोगी को रात में अस्पताल में नहीं रुकना पड़ेगा|  प्रत्येक रोगी और देखभालकर्ता के आराम को सुनिश्चित करने के लिए इन-पेशेंट ब्लॉक में वार्डों को विशेष रुप से बनाया गया ताकि रोगियों को सुविधा हो। इसके अलावा  विशेष गहन देखभाल बिस्तरों और 4 बाल चिकित्सा अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण सुइट्स (विशेष रूम) के साथ 50 बिस्तरों वाला बाल चिकित्सा ऑन्कोलॉजी केंद्र भी है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News