कांग्रेस ने राजस्थान को अपराध में नंबर वन बनाया, भाजपा निवेश में अग्रणी बनाएगी: मोदी

प्रधानमंत्री ने राजसमंद जिले के देवगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर खूब निशाना साधा

कांग्रेस ने राजस्थान को अपराध में नंबर वन बनाया, भाजपा निवेश में अग्रणी बनाएगी: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान की इस धरती का कण-कण वीर-वीरांगनाओं की गाथाओं से भरा पड़ा है

राजसमंद/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान में राजसमंद जिले के देवगढ़ में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत लोग हैं, जो भाजपा की ताकत को जानते ही नहीं हैं। उन्हें लगता है कि मोदी को गाली दे देंगे तो उनकी गाड़ी चल जाएगी। लेकिन उन्हें पता नहीं है कि यह ऐसी पार्टी है, जिसे कार्यकर्ताओं ने अपने खून-पसीने से बनाया है। यह पार्टी ऐसी है, जिसमें चार-चार पीढ़ियां खप गई हैं और एक ही सपना लेकर ... भारत माता की जय। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि आज चुनाव अभियान की आखिरी सभा यहां देवगढ़ में हो रही है। आज देवोत्थान एकादशी भी है, आज तुलसी विवाह का पर्व है, आज श्री खाटू श्यामजी के जन्मोत्सव का पावन पर्व है। मैं देश के लोगों को, राजस्थान के लोगों को, 140 करोड़ देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज राजस्थान में बहुत सारी शादियां हैं और इन शादियों के कारण निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तिथि बदल दी थी, ताकि शादियों में रुकावट न आए। ऐसे में राजस्थान की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है कि पूरी जिम्मेदारी के साथ आप मतदान करेंगे। पिछले चुनाव के मतदान से ज्यादा वोटिंग होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान के इस चुनाव में हमारी माताओं, बहनों और बेटियों ने जिस प्रकार से भाजपा का झंडा उठा लिया है, वह काबिले-तारीफ है। आज राजस्थान में हर तरफ से एक ही बात सुनाई देती है- गहलोतजी, कोनी मिलै वोट जी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान ने आज तक इससे बड़ी महिला विरोधी सरकार नहीं देखी है इसलिए राजस्थान के जन-जन ने कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले लिया है। इसलिए कल मैंने डंके की चोट पर कहा कि राजस्थान में अब कभी भी गहलोत सरकार की वापसी नहीं होगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान की इस धरती का कण-कण वीर-वीरांगनाओं की गाथाओं से भरा पड़ा है। लेकिन कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को माताओं, बहनों, बेटियों पर अत्याचार के मामले में नंबर वन बना दिया है और मुख्यमंत्री कहते हैं कि यहां महिलाएं झूठे मुकदमे दर्ज कराती हैं। यह चुनाव उन्हें सजा देने का चुनाव है और आपके एक वोट में उनको सजा देने की ताकत है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद जो देश का सबसे बड़ा घोटाला हुआ, वह भी हमारे देश के वीर जवानों के लिए जो खरीद करनी थी। बोफोर्स घोटाले को देश कभी नहीं भूल सकता। कांग्रेस ने सबमरीन में घोटाला किया, हेलिकॉप्टर में घोटाला किया। जल हो, नभ हो, थल हो ... कांग्रेस का पंजा एक ही काम करता है- सिर्फ लूटो।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने फौजियों को सिर्फ धोखा दिया। 'वन रैंक वन पेंशन' को लटकाए रखा। लेकिन यह भाजपा सरकार है, जिसने आपको 'वन रैंक वन पेंशन' की गारंटी दी थी और वह गारंटी पूरी कर दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री बनाने का नहीं है। यह चुनाव विकसित भारत के लिए, विकसित राजस्थान की ठोस आधारशिला रखने का चुनाव है। इसलिए राजस्थान से कांग्रेस का सूपड़ा साफ होना जरूरी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को अपराध में नंबर वन बनाया। भाजपा राजस्थान को निवेश में अग्रणी बनाएगी। कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार में टॉप पर पहुंचाया। भाजपा आपके राज्य को उद्योगों में अग्रणी बनाएगी। कांग्रेस ने राजस्थान को पेपर लीक में अग्रणी बनाया। भाजपा राजस्थान को शिक्षा और खेल में अग्रणी बनाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल से कांग्रेस का शाही परिवार मेरे पीछे पड़ा हुआ है। राजेश पायलट को लेकर कांग्रेस बयान जारी कर रही है, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है, लेकिन मेरे असली सवालों के जवाब नहीं दे रही है। कांग्रेस पूरी ताकत से झूठ बोल रही है कि कांग्रेस के 'शाही परिवार' ने राजेश पायलट का कभी अपमान नहीं किया, लेकिन मैं जो सवाल उठा रहा हूं, उसका जवाब नहीं दे रही।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'