पाकिस्तान: इमरान को गिरफ्तार करने आई पुलिस तो समर्थकों ने जमकर मचाया उत्पात

पुलिस एक बख्तरबंद वाहन के पीछे आवास की ओर धीरे-धीरे बढ़ रही थी

पाकिस्तान: इमरान को गिरफ्तार करने आई पुलिस तो समर्थकों ने जमकर मचाया उत्पात

पुलिस ने पानी की बौछार से पीटीआई समर्थकों को तितर-बितर किया

लाहौर/दक्षिण भारत। इस्लामाबाद पुलिस ने मंगलवार को लाहौर में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के जमन पार्क आवास के बाहर इकट्ठे हुए पीटीआई कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार और आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

टेलीविजन पर प्रसारित फुटेज में दिखाया गया कि पुलिस एक बख्तरबंद वाहन के पीछे आवास की ओर धीरे-धीरे बढ़ रही है, जो पानी की बौछार से पीटीआई समर्थकों को तितर-बितर कर रहा था। समर्थकों को पुलिसकर्मियों पर पथराव करते भी देखा गया।

दोपहर दो बजे के बाद, बख्तरबंद पुलिस वाहन इमरान को गिरफ्तार करने के इरादे से लाहौर में जमन पार्क आवास के बाहर पहुंचे थे, लेकिन अधिकारियों ने उस मामले पर टिप्पणी करने से परहेज किया, जिसमें वे पीटीआई प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे।

वरिष्ठ नेता शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि ज़मन पार्क में मौजूद इमरान ने पुलिस से गिरफ्तारी वारंट दिखाने के लिए कहा, ताकि वे इस पर चर्चा कर सकें। वहीं, फवाद चौधरी ने कहा कि गिरफ्तारी वारंट को लाहौर उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है।

बता दें कि इस्लामाबाद की एक जिला और सत्र अदालत ने सोमवार को फिर से इमरान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया, क्योंकि वे तोशाखाना मामले में सुनवाई से लगातार अनुपस्थित रहे थे। अदालत ने पुलिस को पूर्व प्रधानमंत्री को 18 मार्च तक अदालत में पेश करने का भी निर्देश दिया था।

पुलिस के पहुंचने के करीब दो घंटे बाद मीडिया से बात करते हुए पीटीआई के शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अधिकारियों को लोगों की जान जोखिम में नहीं डालनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी उनसे आकर बात करें।

उन्होंने कहा, अगर उनके पास वारंट है तो उन्हें मुझे दिखाना चाहिए। मैं इसे पढ़ूंगा, इसे समझूंगा। फिर मैं इमरान से बात करूंगा।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News