सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल रहा यह जांबाज 3 आतंकियों को मारकर हुआ शहीद

सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल रहा यह जांबाज 3 आतंकियों को मारकर हुआ शहीद

martyr sandip singh

श्रीनगर। पाकिस्तान पर 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली भारतीय सेना की टीम में शामिल रहे एक जांबाज देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए। लांस नायक संदीप सिंह ने सोमवार को देश के लिए बलिदान दे दिया। उन्होंने आतंकियों का बहुत बहादुरी से मुकाबला किया और अपने साथियों की जान बचाई। संदीप सिंह 2016 में पीओके में घुसकर पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले बहादुरों में से एक थे।

शहीद संदीप सिंह का ताल्लुक पंजाब के गुरदासपुर से है। वे 4 पैरा कमांडो टीम के साथ कश्मीर घाटी के तंगधार सेक्टर में सर्च आॅपरेशन करने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे थे। उसी समय उन्हें आतंकियों की हलचल नजर आई और टीम ने मोर्चा संभाल लिया। इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी।

संदीप सिंह ने बहुत वीरता और पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए अपने साथियों की जान बचाई। इसके अलावा उन्होंने आतंकियों पर जबरदस्त हमला किया। उनकी टीम ने इस कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी पाई, लेकिन इस दौरान संदीप सिंह घायल हो गए। उन्हें सिर में गोली लगी थी। वे अस्पताल ले जाते समय बीच रास्ते में ही शहीद हो गए। वहीं, मारे गए आतंकियों से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।

शहीद ​संदीप सिंह के परिवार में पत्नी और पांच साल एक बेटा है। संदीप सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक के समय पाकिस्तान पर कार्रवाई के दौरान बहुत पराक्रम का प्रदर्शन किया था। वे अपनी टीम के साथियों का बहुत ख्याल रखते थे। सोमवार को हुई मुठभेड़ में घायल होने के बाद भी वे आतंकियों पर गोली चलाते रहे। मुठभेड़ से पहले आतंकियों का झुंड एलओसी के उस पार से भारत में दाखिल होना चाहता था। सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया और घुसपैठ नाकाम कर दी।

भी पढ़िए:
– इस देश का राजकुमार समोसा ‘चुराते’ कैमरे में हुआ कैद, वायरल हो रहा वीडियो
– टीम इंडिया के हाथों पाक की धुनाई देख मैच बीच में छोड़कर चले गए मुशर्रफ, उड़ रहा मजाक
– भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने ‘टिप-टिप बरसा’ पर मचाया धमाल, हिट हुआ वीडियो
– इस शख्स ने किया था शादी के लिए मना, इसलिए अब तक सिंगल हैं एकता कपूर!
– इस शहर में बढ़ता जा रहा लुटेरी दुल्हनों का जाल, रुपया और जेवर लूटकर हो रहीं फरार

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News