कांग्रेस पर नड्डा का प्रहार- 'इनकी मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान बिकता है'

जेपी नड्डा ने छत्तीसगढ़ के जशपुर से 'परिवर्तन यात्रा' का आगाज किया

कांग्रेस पर नड्डा का प्रहार- 'इनकी मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान बिकता है'

नड्डा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने यहां पिछले पांच साल में सिर्फ छलावा किया है

जशपुर/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के जशपुर से 'परिवर्तन यात्रा' का आगाज किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज इस पवित्र धरती पर आने का मुझे सौभाग्य मिला है और हम यहां से परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ कर रहे हैं। स्व. दिलीप सिंह जूदेव जहां भी होंगे, उनकी एक ही तमन्ना होगी कि भाजपा एक बार फिर से इस भ्रष्ट कांग्रेस को जड़ से उखाड़कर फेंक दे।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यहां पिछले पांच साल में सिर्फ छलावा किया है, आप लोगों को केवल गुमराह किया है। अपने चुनाव घोषणापत्र की एक भी बात उन्होंने पूरी नहीं की। न तो माताओं को 500 रुपए प्रतिमाह मिले। न ही गरीब माताओं को मुफ्त गैस सिलेंडर मिले। न ही भूमिहीन जनजातीय भाइयों को जमीन मिली।

नड्डा ने कहा कि मैं आप सबको बताना चाहता हूं कि भूपेश बघेल के हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और हैं। खाने के लिए इन्होंने भ्रष्टाचार किया और दिखाने के लिए कहा कि माताओं को प्रतिमाह 500 रुपए दूंगा और बेरोजगार नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता दूंगा, लेकिन पिछले पांच साल में किसी को भी कुछ नहीं मिला। इस तरह भूपेश बघेल ने यहां सरकार चलाई है।

नड्डा ने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा इसलिए है कि पहले भी हमने आपकी सेवा की है, आगे भी हम आपकी सेवा करेंगे। हम वादा करते हैं कि मोदीजी ने गरीब कल्याण की जो योजनाएं चलाई हैं, उनको भी फिर से छत्तीसगढ़ में लागू करेंगे और गरीबों का कल्याण करेंगे।

नड्डा ने कहा कि किसानों और महिलाओं का सशक्तीकरण हम करेंगे। युवाओं को आगे बढ़ाने का काम करेंगे और इस परिवर्तन यात्रा के माध्यम से भूपेश बघेल और उनकी सरकार का भ्रष्टाचार छत्तीसगढ़ की जनता के सामने लाएंगे। छत्तीसगढ़ से इस 'भ्रष्ट सरकार' को उखाड़ फेंकने का काम यहां की जनता के सहयोग से करेंगे।

नड्डा ने कहा कि साल 2014 में आपके पास जो मोबाइल होता था, उस पर लिखा होता था मेडन इन चाइना, क्योंकि 92% मोबाइल चीन में बनते थे। आज 97% मोबाइल भारत में बन रहे हैं। यह बढ़ता हुआ भारत है। अगर मैं विकास कार्यों की बात करूं तो आज छत्तीसगढ़ में पांच नेशनल हाईवे बन रहे हैं। रायपुर से धनबाद तक इकोनॉमिक कॉरिडोर बन रहा है। रायपुर में एम्स दिया गया। यहां अम्बिकापुर में मेडिकल कॉलेज खोला गया है। हर दृष्टि से यहां विकास के काम हुए हैं। 

नड्डा ने कहा कि हमारे जनजातीय भाइयों पर विशेष ध्यान देने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। 15 नवंबर को 'जनजातीय गौरव दिवस' मनाने की घोषणा की गई। जनजातीय समाज के लिए बजट आवंटन तीन गुना कर दिया गया है। जनजातीय समाज को मुख्यधारा में लाने का काम किया गया है।

नड्डा ने कहा कि आजकल सनातन धर्म पर बहुत चर्चा हो रही है। इस 'इंडिया' गठबंधन ने मुंबई में एक सितंबर को बैठक की और तीन सितंबर को इनके एक मुख्य सहयोगी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक नेता स्टालिन के पुत्र उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना गंभीर बीमारियों से की और सनातन का निरादर किया।

नड्डा ने कहा कि उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पुत्र प्रियांक खरगे (जो कर्नाटक सरकार में मंत्री हैं) ने सनातन धर्म पर दोबारा अनुचित टिप्पणी की, लेकिन आज तक इस पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी चुप हैं।

नड्डा ने कहा कि मेरा आरोप है कि मुंबई बैठक के एजेंडे को पूरा करने का काम द्रमुक और अन्य दलों को सौंपा गया है, लेकिन असल में यह एजेंडा सोनिया गांधी और राहुल गांधी का है। ये दुनिया के अलग-अलग देशों में जाकर चर्चा करते हैं कि भारत में संविधान की रक्षा नहीं हो रही।

क्या संविधान में लिखा है कि किसी धर्म, किसी विचार या किसी आस्था को गाली दी जाए? ये कहते हैं कि मैं 'मोहब्बत की दुकान' चलाता हूं। इनकी मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान बिकता है।

नड्डा ने कहा कि मैं स्पष्ट शब्दों में कहना चाहता हूं कि छत्तीसगढ़ में 2,161 करोड़ का शराब घोटाला हुआ, 5,000 करोड़ का चावल घोटाला हुआ, कोयला घोटाला, यूरिया घोटाला, गौठान घोटाला और न जाने कितने घोटाले हुए हैं। जिन्होंने गौमाता को नहीं छोड़ा, वो आपको कैसे छोड़ेंगे? ऐसी भ्रष्टाचारी सरकार को अब आपको उखाड़ फेंकना है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

क्राइस्टचर्च: कॉमनवेल्थ कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में सेजल के दमदार प्रदर्शन के साथ भारत ने जीता रजत पदक क्राइस्टचर्च: कॉमनवेल्थ कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में सेजल के दमदार प्रदर्शन के साथ भारत ने जीता रजत पदक
उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलने के लिए आभार व्यक्त किया है
तटीय कर्नाटक में रेलवे विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी: केंद्रीय मंत्री सोमन्ना
ट्रंप पर हमले में ईरान का हाथ? जनरल सुलेमानी की हत्या होने के बाद खाई थी यह कसम!
कर्नाटक: वाल्मीकि निगम घोटाला मामले में ईडी ने पूर्व मंत्री नागेंद्र की पत्नी से पूछताछ की
बांग्लादेश में लगी आरक्षण आंदोलन की आग, झड़पों में कई लोगों की मौत
कई नेताओं ने छोड़ी अजित पवार की राकांपा, सु​प्रिया बोलीं- 'लोग बड़ी उम्मीदों से देख रहे'
कर्नाटक ने निजी क्षेत्र में कन्नड़ लोगों के लिए 100% कोटा अनिवार्य करने वाले विधेयक को मंजूरी दी