लखनऊ के इंटीग्रल अस्पताल में भर्ती सभी कोरोना मरीज हुए ठीक

लखनऊ के इंटीग्रल अस्पताल में भर्ती सभी कोरोना मरीज हुए ठीक

लखनऊ/भाषा। कोविड-19 संक्रमण से मौत के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी लखनऊ स्थित एक अस्पताल में भर्ती सभी 47 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

लखनऊ स्थित इंटीग्रल इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च के अस्पताल में जिला प्रशासन के आदेश पर गत 17 अप्रैल को कोविड-19 के 47 मरीज भर्ती कराए गए थे। इनमें से सभी ठीक हो चुके हैं।

इंस्टीट्यूट के डीन प्रोफेसर जफर इदरीस ने बृहस्पतिवार को बताया कि इंटीग्रल हॉस्पिटल को कोविड-19 संक्रमित लोगों के इलाज के लिए आइसोलेशन कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। 17 अप्रैल को जिला प्रशासन के आदेश पर यहां 47 कोरोना मरीज भर्ती किए गए थे। उनमें से 37 पुरुष और 10 महिलाएं थीं। इनकी उम्र पांच महीने से लेकर 65 वर्ष तक है।

उन्होंने बताया कि इन मरीजों को दो वार्ड में रखा गया। अस्पताल के सामने यह भी चुनौती थी कि कोविड-19 के मरीजों के साथ-साथ अन्य रोगियों के इलाज में कोई कमी न रह जाए।

डीन ने बताया कि 47 में से 45 मरीजों की पहली और दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। इन सभी 45 मरीजों को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। बाकी दो मरीजों की भी जांच रिपोर्ट बुधवार को नेगेटिव आई।

उनकी पिछली रिपोर्ट भी नेगेटिव पाई गई थी, लिहाजा उन्हें भी छुट्टी दे दी गयी। यह खुशी की बात है कि इनमें से किसी को भी आईसीयू में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी। उन्होंने कहा कि इंटीग्रल अस्पताल में अब तक कोरोना के ये 47 मरीज ही भर्ती किए गए थे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पाक में चीनियों के बाद जापानी निशाने पर, हमलावर ने वाहन के पास जाकर खुद को उड़ाया! पाक में चीनियों के बाद जापानी निशाने पर, हमलावर ने वाहन के पास जाकर खुद को उड़ाया!
कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान का कराची शहर एक बार फिर आत्मघाती धमाके से दहल गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कराची...
वायनाड में बोले नड्डा- 'राहुल गांधी और कांग्रेस को देश की परवाह नहीं है'
भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है: मोदी
लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु में हो रहा मतदान, लोगों में भारी उत्साह
इजराइली 'कार्रवाई' में निशाने पर थे ईरानी परमाणु ठिकाने? आया बड़ा बयान
इजराइल के मिसाइल हमले से दहला ईरान!
लोकसभा चुनाव 2024: लोकतंत्र के उत्सव का आगाज, पहले चरण का मतदान शुरू