ऐसा मैसेज आए तो रहें सावधान, यहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उसके परिवार ने गंवा दिए 5.14 करोड़ रु.

शिकायतकर्ता ने दावा किया कि जनवरी में उसे ऑनलाइन शेयर ट्रेडरों के एक वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ा गया

ऐसा मैसेज आए तो रहें सावधान, यहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उसके परिवार ने गंवा दिए 5.14 करोड़ रु.

शिकायतकर्ता ने एक ऐप डाउनलोड किया और उसका वर्चुअल अकाउंट बन गया

मुंबई/दक्षिण भारत। मुंबई पुलिस ने ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग धोखाधड़ी के एक मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उसके परिवार के सदस्यों ने 5.14 करोड़ रुपए गंवा दिए। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को एक ट्यूशन शिक्षक और एक सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया, जिन पर कथित तौर पर वित्तीय लेनदेन के लिए साइबर जालसाजों को बैंक खाते उपलब्ध कराने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि यह धोखाधड़ी तब सामने आई, जब पश्चिमी उपनगर साकीनाका निवासी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अप्रैल में शिकायत लेकर मुंबई अपराध शाखा की साइबर पुलिस से संपर्क किया।

अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने दावा किया कि जनवरी में उसे ऑनलाइन शेयर ट्रेडरों के एक वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ा गया और उसने शेयर ट्रेडिंग में निवेश करने की इच्छा व्यक्त की, जिसके बाद उसे एक कॉल आया और प्रशिक्षण लेने के लिए कहा गया।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने एक ऐप डाउनलोड किया और उसका वर्चुअल अकाउंट बन गया।

अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने शेयर ट्रेडिंग में पैसा लगाना और लाभ कमाना शुरू कर दिया और उसके परिवार के सदस्यों ने भी यही किया। दो महीने में विभिन्न बैंक खातों में 5.14 करोड़ रुपए स्थानांतरित कर दिए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News