सोशल मीडिया पर कथित नफरत भरी पोस्ट को लेकर तेजस्वी सूर्या के खिलाफ एफआईआर दर्ज

उन्होंने 19 मार्च को 'एक्स' और यूट्यूब पर भी ऐसी ही पोस्ट की थी

सोशल मीडिया पर कथित नफरत भरी पोस्ट को लेकर तेजस्वी सूर्या के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Photo: surya.tejasvi.ls FB page

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। सोशल मीडिया पर कथित नफरत भरी पोस्ट को लेकर भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

यह कदम चुनाव निकाय और बृहत् बेंगलूरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) के अधिकारियों द्वारा दायर एक शिकायत के बाद उठाया गया है कि बेंगलूरु दक्षिण के सांसद, जो भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं, ने एक पोस्ट में कथित तौर पर एक अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाया और दो समुदायों के बीच विद्वेष फैलाया था। 

उन्होंने 19 मार्च को 'एक्स' और यूट्यूब पर भी ऐसी ही पोस्ट की थी, जिसे दस लाख व्यूज, 587 कमेंट्स, 5400 रीट्वीट और 13 लाइक्स मिले। इसमें आगे आरोप लगाया गया कि एक्स पर उनके 13 लाख फॉलोअर्स हैं, जिससे वे मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं और समुदायों के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि शिकायत के आधार पर, 20 मार्च को धारा 153 ए, 295 ए और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत हलासूरु गेट पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'तारक मेहता ...' के अभिनेता सोढ़ी की 'गुमशुदगी' के मामले में यह बड़ी जानकारी आई सामने 'तारक मेहता ...' के अभिनेता सोढ़ी की 'गुमशुदगी' के मामले में यह बड़ी जानकारी आई सामने
नई दिल्ली/मुंबई/दक्षिण भारत। धारावाहिक 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के अभिनेता गुरुचरण सिंह सोढ़ी कुछ दिनों से लापता हैं। इस...
बेंगलूरु: मतदान केंद्र पर महिला मतदाता को आया कार्डियक अरेस्ट, डॉक्टर ने बचाई जान
राजस्थान एसीबी ने कलेक्टर हनुमान मल ढाका और पटवारी के आवासों पर छापा मारा
जारी रहें चुनाव-सुधार
कांग्रेस विरासत टैक्स लगाकर आपकी संपत्ति अपने खास वोटबैंक में बांट देगी: मोदी
सूरत: कांग्रेस उम्मीदवार का फॉर्म खारिज होने से निर्विरोध जीती थी भाजपा, पार्टी ने उठाया बड़ा कदम!
दिग्विजय पर शाह का हमला- राजगढ़ वालों को राजनीति से इनकी परमानेंट विदाई करनी है