'शीर्ष नौकरशाह' बनकर सरकारी खातिरदारी के मजे ले रहे ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया

सुरक्षा अधिकारियों ने किरन पटेल को कश्मीर घाटी की उसकी तीसरी यात्रा के दौरान तीन मार्च को गिरफ्तार किया

'शीर्ष नौकरशाह' बनकर सरकारी खातिरदारी के मजे ले रहे ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया

कुछ आईएएस अधिकारी उसके रौब में आ गए

श्रीनगर/भाषा। पुलिस ने केंद्र सरकार का 'अतिरिक्त सचिव' बनकर सुरक्षा घेरे व अन्य अतिथि सेवाओं का मजा ले रहे गुजरात निवासी एक व्यक्ति को यहां एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया है।

अदालती दस्तावेज के अनुसार, सतर्क सुरक्षा अधिकारियों ने किरन पटेल को कश्मीर घाटी की उसकी तीसरी यात्रा के दौरान तीन मार्च को गिरफ्तार किया।

पटेल ने दावा किया था कि उसे दक्षिण कश्मीर में सेब के बागों के लिए खरीदारों की पहचान करने का काम सरकार ने सौंपा है और कुछ आईएएस अधिकारी उसके रौब में आ गए, क्योंकि उसने उन्हें केंद्र के शीर्ष नौकरशाहों व नेताओं के नाम बताए।

पटेल की रिमांड बढ़ाने के लिए पुलिस ने बुधवार शाम को उसे यहां की एक अदालत में पेश किया। उसके खिलाफ जालसाजी और धोखाधड़ी की सुसंगत धाराओं में दो मार्च को एक मामला दर्ज किया गया और इसके बाद उसे अगले दिन गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले कि अपनी यात्रा के दौरान उसने पर्यटक स्थल गुलमर्ग का दौरा किया था और यह दावा किया था कि सरकार ने उसे इस क्षेत्र में होटल सुविधाओं में सुधार का काम सौंपा है।

सुरक्षा एजेंसियों को दो मार्च को उसके हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान संदेह हुआ, क्योंकि उनके पास किसी वीआईपी की यात्रा को लेकर कोई जानकारी नहीं थी।

उसे हवाईअड्डे पर रोकने का प्रयास सफल नहीं हो सका, क्योंकि वह इससे पहले ही बुलेट प्रूफ कार में सवार होकर होटल के लिए निकल गया था।

दस्तावेज के अनुसार, उससे पूछताछ और गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने उसके कब्जे से जाली परिचय पत्र बरामद किए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List