धाविका दुती चंद के लिए सरकार ने खोला खजाना, मिलेंगे डेढ़ करोड़ रुपए नकद

धाविका दुती चंद के लिए सरकार ने खोला खजाना, मिलेंगे डेढ़ करोड़ रुपए नकद

racer dutee chand

भुवनेश्वर/भाषा। ओडिशा सरकार ने 18वें एशियाई खेलों में महिला 100 मीटर दौड़ में रजत पदक जीतने वाली धाविका दुती चंद के लिए सोमवार को 1.5 करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को दुती को पदक जीतने पर बधाई दी थी।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा सोमवार को जारी किए गए एक बयान में कहा गया, यह गर्व का विषय है कि ओडिशा की एक खिला़डी ने देश के लिए गौरव अर्जित किया है। बयान में कहा गया, दुती चंद के जज्बे और दृढ़ निश्चय की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने उनके लिए डेढ़ करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की है।

इससे पहले 1998 के एशियाई खेलों में ओडिशा की धाविका रचिता पांडा मिस्त्री ने कांस्य पदक जीता था। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान सहित राज्य के कई अन्य गणमान्य लोगों ने भी दुती चंद को बधाई दी।

प्रधान ने रविवार को ट्विटर पर लिखा था, भारत की बेटियों ने आज शानदार प्रदर्शन किया। महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में रजत जीतने पर दुती चंद को तहे दिल से बधाई। यह और भी खास है क्योंकि यह 1986 के बाद से एशियाई खेलों में किसी भारतीय महिला का 100 मीटर दौड़ में पहला पदक है। रविवार को जूनियर विश्व चैंपियन हिमा दास ने भी 400 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता था।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

कर्नाटक सरकार राज्य के अंदर और बाहर कन्नडिगों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: बोम्मई कर्नाटक सरकार राज्य के अंदर और बाहर कन्नडिगों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: बोम्मई
यहां पत्रकारों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों राज्यों के लोगों के बीच सद्भाव है
अफगानिस्तान: सड़क किनारे बम धमाका कर पेट्रोलियम कंपनी के 7 कर्मचारियों को बस समेत उड़ाया
भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी खबर, विश्व बैंक ने वृद्धि दर अनुमान इतना बढ़ाया
सीमा विवाद: महाराष्ट्र के मंत्रियों के बेलगावी जाने की संभावना नहीं!
बाबरी विध्वंस के तीन दशक बाद अब क्या कहते हैं अयोध्या के लोग?
जनता की प्रतिक्रिया
गुजरात और हिप्र के एग्जिट पोल: भाजपा की सत्ता जारी या कांग्रेस की बारी?