सीमा पर फंसे लोग लाचार: सांसद पीपी चौधरी की अपील- प्रवा​सी राजस्थानियों की सुनो गहलोत सरकार

सीमा पर फंसे लोग लाचार: सांसद पीपी चौधरी की अपील- प्रवा​सी राजस्थानियों की सुनो गहलोत सरकार

जयपुर/पाली/दक्षिण भारत। पाली से लोकसभा सदस्य पीपी चौधरी ने प्रवासी राजस्थानियों की सुरक्षित और आसानी से घर वापसी का मुद्दा उठाया है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आग्रह किया है। सांसद ने कहा कि ई-पास होने के बावजूद राजस्थान की सीमाओं पर 10-15 घंटों से फंसे हुए मजदूर एवं प्रवासी भाई-बहनों के लिए राजस्थान सरकार से अतिशीघ्र कार्यवाही के लिए बात की है।

चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान सरकार द्वारा प्रवासियों एवं मजदूर भाई-बहनों को लाने के संबंध में लगातार नित नए नियम, आदेश निकाले जा रहे है। उन्होंने कहा कि 7 मई को राज्य की सीमाओं को सील करने का ऑर्डर निकाल दिया गया।

उन्होंने इस दौरान लोगों को हो रही दिक्कतों की ओर राजस्थान सरकार का ध्यान आकर्षित किया। सांसद ने कहा कि राजस्थान सरकार के पहले आदेश के तहत अपने घर पहुंचने की आस लिए निकले प्रवासियों, मजदूरों की उम्मीदों पर गहरा कुठाराघात हुआ है। उन्होंने कहा कि मुझे सांसद कार्यालय और सोशल मीडिया के जरिए मालूम हुआ है कि उक्त आदेश के बाद राजस्थान की सीमा पर हजारों लोग फंसे हुए हैं और उन्हें भारी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

सांसद ने कुछ लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का उल्लेख करते हुए कहा कि इस आदेश के कारण मासूम बच्चे, गर्भवती महिलाओं के साथ ही बीमार लोग भी बुरी तरह फंस गए है, जिन्हें समय पर चिकित्सकीय सेवाएं देना अति आवश्यक है। बॉर्डर पर फंसे होने के कारण इन्हें खाने-पीने, रहने की समस्या भी हो गई है।

महामारी के दौरान लोगों की भीड़ जुटने से संक्रमण फैलने के खतरे की ओर ध्यान दिलाते हुए सांसद ने कहा कि ऐसे में भगवान न करे कि बड़ी संख्या में कोई जनहानि हो। उन्होंने राज्य सरकार से अपील की कि इस संबंध में जल्द कोई स्पष्ट आदेश निकाला जाए ताकि बॉर्डर पर फंसे लोगों को नियमानुसार प्रदेश में लाया जा सके और मुश्किल हालात का सामना कर रहे लोगों को राहत मिले।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे
शाह ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा खनिज संपदा ओडिशा में है और सबसे ज्यादा गरीबी भी यहीं है...
बेंगलूरु: महिलाओं के स्वास्थ्य और कैंसर संबंधी जागरूकता के लिए जानकारी दी
पिछले 10 वर्षों में हम अभूतपूर्व परिवर्तन लेकर आए, कांग्रेस-टीआरएस भ्रष्टाचार में व्यस्त रहीं: शाह
हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री
फर्जी सीबीआई अधिकारी बताकर एमएनसी की सेवानिवृत्त निदेशक से ठग लिए 25 करोड़ रुपए!
भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है: मोदी
पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़