छात्रों की शरारत: सोशल मीडिया पर फैला दी छुट्टी की फर्जी खबर, हिरासत में लिए गए

छात्रों की शरारत: सोशल मीडिया पर फैला दी छुट्टी की फर्जी खबर, हिरासत में लिए गए

सांकेतिक तस्वीर

नोएडा/भाषा। नोएडा के एक नामी स्कूल के दो छात्रों ने कथित तौर पर शरारत करते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के फर्जी आदेश से सोशल मीडिया पर छुट्टी की सूचना जारी कर दी। इस मामले में सोमवार देर रात को जिलाधिकारी के स्टेनो ने थाना सेक्टर 20 में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने दो छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

नगर पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि रविवार देर रात को सोशल मीडिया पर जिलाधिकारी का एक आदेश तेजी से वायरल हुआ, जिसमें यह कहा गया था कि 23 व 24 दिसंबर को जनपद के सभी स्कूल व कॉलेज बंद रहेंगे। यह आदेश जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिला प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस मामले में रविवार देर रात को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि सोमवार व मंगलवार को जनपद के कोई भी स्कूल और कॉलेज बंद नहीं हैं।

एसपी ने बताया कि इस मामले में सोमवार देर रात को जिलाधिकारी सिंह के स्टेनो ने थाना सेक्टर 20 पुलिस से शिकायत की है कि कुछ अज्ञात लोगों ने जिलाधिकारी के नाम से फर्जी आदेश को सोशल मीडिया पर वायरल कर कानून व्यवस्था को चुनौती दी है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना सेक्टर 20 पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सेक्टर 12 स्थित एक नामी स्कूल के दो छात्रों को हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों छात्रों ने पुलिस को बताया है कि ठंड में छुट्टी मनाने और मौज-मस्ती के लिए उन्होंने एक ऑनलाइन एप से डीएम के पुराने पत्र को एडिट करके नया बनाया था।

उन्होंने डीएम गौतमबुद्ध नगर का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाया तथा फर्जी लेटर पैड पर छुट्टी लिखकर वायरल कर दिया। उन्होंने बताया कि दोनों छात्रों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सीपीएम और तृणकां ... पार्टियां दो, दुकान एक, सामान भी एक
'अग्निवीर': राहुल के बयान पर तेजस्वी सूर्या का जवाब- 'जिन्होंने अपने पूरे जीवन में .. एक भी दिन ...'
एसआईटी तय करेगी कि प्रज्ज्वल को कहां गिरफ्तार किया जाए: डॉ. जी परमेश्वर
बांग्लादेशी सांसद के मामले में जासूसी विभाग के प्रमुख ने किए कई बड़े खुलासे
इंडि गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है: नड्डा
कर्नाटक: बीवाई विजयेंद्र बोले- कांग्रेस सरकार की एक साल की उपलब्धियां शून्य हैं
चुनाव नतीजों में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो जाएंगी: रवि किशन