इकबाल मिर्ची से जुड़े धन शोधन मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए शिल्पा शेट्टी के पति

इकबाल मिर्ची से जुड़े धन शोधन मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए शिल्पा शेट्टी के पति

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा

मुंबई/भाषा। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और कारोबारी राज कुंद्रा दिवंगत गैंगस्टर इकबाल मिर्ची और अन्य के खिलाफ चल रही धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि कुंद्रा पूर्वाह्न लगभग 11 बजे यहं बलार्ड पियर क्षेत्र में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में पहुंचे। एजेंसी ने उन्हें 4 नवंबर को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन समझा जाता है कि उन्होंने उस दिन कुछ जरूरी काम के कारण उससे पहले की कोई तारीख मांगी थी।

ऐसी संभावना है कि एजेंसी धनशोधन की रोकथाम कानून के तहत उनका बयान दर्ज करेगी। मामले में कार्यवाही धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के आपराधिक प्रावधान के तहत की जा रही है।

केंद्रीय जांच एजेंसी इस मामले के सिलसिले में रंजीत बिंद्रा और बैस्टियन हॉस्पिटैलिटी नामक एक फर्म के साथ कुंद्रा के कथित सौदे की जांच कर रही है।

अधिकारी ने बताया कि दोनों के बीच हुए कुछ व्यापारिक करारों की विस्तृत जानकारी की जरूरत है और इसलिए समन जारी किया गया है।

बिंद्रा को कुछ समय पहले इस मामले में एजेंसी ने गिरफ्तार किया था। कुंद्रा इससे पहले इन व्यावसायिक सौदों में किसी भी गलत काम से इनकार कर चुके हैं। बिटकॉइन घोटाला मामले के सिलसिले में पिछले साल भी इसी तरह एजेंसी ने व्यवसायी से पूछताछ की थी।

2013 में लंदन में मारे गए गैंगस्टर इकबाल मिर्ची पर वैश्विक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के लिए मादक पदार्थों की तस्करी और जबरन वसूली करने का आरोप है।

ईडी ने मिर्ची, उसके परिवार और अन्य के खिलाफ मुंबई में महंगी अचल संपत्ति की खरीद और बिक्री में कथित अवैध लेनदेन के लिए धन शोधन के आरोपों की जांच के वास्ते एक आपराधिक मामला दर्ज किया है।

पीएमएलए मामला मुंबई पुलिस की कई प्राथमिकियों पर आधारित है और ईडी ने पिछले कुछ महीनों में जांच के सिलसिले में कई छापे मारे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

क्या है 'नौकरी के बदले जमीन' मामला, जिसमें लालू, राबड़ी और तेजस्वी को मिली जमानत? क्या है 'नौकरी के बदले जमीन' मामला, जिसमें लालू, राबड़ी और तेजस्वी को मिली जमानत?
सीबीआई ने आरोपियों की ओर से पेश हुए वकील मनिंदर सिंह द्वारा दायर आवेदन का विरोध नहीं किया
बेंगलूरु: ग्रीन लाइन परिचालन बाधित होने से मेट्रो यात्रियों को हुई दिक्कत
जीवन में सफलता के लिए लगातार सीखते रहना जरूरी: प्रो. रिकार्डो
प्रोत्साहन एवं सुधार
हमारी सरकार सांप्रदायिक हिंसा से निपटने को लेकर सख्त है: सिद्दरामैया
मोदी का आरोप- कांग्रेस ने लोकतंत्र को 'लूटतंत्र' और प्रजातंत्र को 'परिवारतंत्र' बना दिया
भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ भी अपनी बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगा: मोदी