कश्मीर में सोमवार से बहाल होंगी सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं

कश्मीर में सोमवार से बहाल होंगी सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं

प्रतीकात्मक चित्र

श्रीनगर/भाषा। कश्मीर घाटी में लगातार 69 दिन से लगी पाबंदियों में बड़ी ढील देते हुए जम्मू्-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को घोषणा की कि करीब 40 लाख पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं सोमवार दोपहर से बहाल हो जाएंगी।

जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव और प्रवक्ता रोहित कंसल ने यहां राष्ट्रीय टेलीविजन पर प्रसारित संवाददाता सम्मेलन में यह ऐलान किया। हालांकि, 20 लाख से अधिक प्रीपेड मोबाइल फोन और मोबाइल तथा अन्य इंटरनेट सेवाएं फिलहाल बंद रहेंगी।

केन्द्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद- 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने के बाद से ही घाटी में पाबंदियां जारी हैं। दो नए केंद्र शासित प्रदेश 31 अक्टूबर से सृजित हो जाएंगे।

कंसल ने कहा, जम्मू कश्मीर में हालात की समीक्षा करने के बाद प्रदेश के सभी बाकी इलाकों में मोबाइल फोन सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया गया।

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में एक बयान पढ़ते हुए कहा, विशिष्ट तौर पर सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन चाहे वे किसी भी दूरसंचार सेवा प्रदाता के हों, उन्हें बहाल कर दिया जाएगा और ये 14 अक्टूबर, 2019 को दोपहर 12 बजे से चालू हो जाएंगे।

कंसल ने कहा कि यह फैसला कश्मीर प्रांत के सभी 10 जिलों के लिए है। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने के बाद लागू की गईं पाबंदियों को खत्म करने के लिए हाल के हफ्तों में उठाए गए कदमों के सिलसिले में यह घोषणा की गई।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे
शाह ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा खनिज संपदा ओडिशा में है और सबसे ज्यादा गरीबी भी यहीं है...
बेंगलूरु: महिलाओं के स्वास्थ्य और कैंसर संबंधी जागरूकता के लिए जानकारी दी
पिछले 10 वर्षों में हम अभूतपूर्व परिवर्तन लेकर आए, कांग्रेस-टीआरएस भ्रष्टाचार में व्यस्त रहीं: शाह
हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री
फर्जी सीबीआई अधिकारी बताकर एमएनसी की सेवानिवृत्त निदेशक से ठग लिए 25 करोड़ रुपए!
भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है: मोदी
पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़